शनिवार के ये उपाय खोलेंगे किस्मत का ताला, बरसने लगेगी बजरंग बली की कृपा

बजरंग बली का आशीर्वाद पाने के लिये हर रोज हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिये, उससे उस शख्स पर सदैव हनुमान जी की कृपा बनी रहती है।

New Delhi, Nov 19 : शनिवार के दिन बजरंग बली और शनिदेव की पूजा होती है, हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करने से सारी मनोकामना पूरी होती है, कलयुग में हनुमान जी जागृत देव हैं, उनके आशीर्वाद से इंसान की सारी मुश्किलें दूर हो जाती है, जीवन खुशियों से भर जाता है, आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताते हैं, जो अंजनी पुत्र की कृपा पाने के लिये आपको करने चाहिये।

Advertisement

सुंदरकांड का पाठ
सुंदरकांड का पाठ करने से हर तरह की मुश्किलों से छुटकारा मिल जाता है, hanuman हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिये इस दिन सुंदरकांड का पाठ करना चाहिये, मान्यता के अनुसार जिन लोगों में कान्फिडेंस की कमी होती है, उनकी रोजाना सुंदरकांड का पाठ करना चाहिये।

Advertisement

राम नाम जपना
इसके साथ ही बजरंग बली को खुश करने का सबसे आसान उपाय है, हनुमान जी प्रभु राम के भक्त हैं, इसलिये जो शख्स रोजाना राम नाम का जप करता है, उस पर हनुमान जी की कृपा बनी रहती है, hanuman (1) कोई भी शख्स श्री राम जय राम जय जय राम या फिर सिया राम जय राम जय जय राम… का सुमिरन कर सकता है, इसके लिये अलग से कोई नियम भी नहीं है, ये आप कभी भी कर सकते हैं।

Advertisement

हनुमान चालीसा का पाठ
बजरंग बली का आशीर्वाद पाने के लिये हर रोज हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिये, hanuman ji उससे उस शख्स पर सदैव हनुमान जी की कृपा बनी रहती है, सारी मनोकामनाएं पूरी होती है, इसलिये नियमित तौर पर ना हो, तो कम से कम मंगल और शनिवार को जरुर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिये।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)