SBI से कैश निकालने के लिये नई गाइडलाइन, जान लीजिए, करोड़ों ग्राहकों पर पड़ेगा असर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को ओटीपी के आधार पर कैश निकालने की सुविधा दे रहा है, इस सुविधा का फायदा उठाने के लिये ग्राहकों को एटीएम मशीन पर अपना फोन साथ में लेकर जाना है।

New Delhi, Nov 23 : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता रखने वाले करोड़ों ग्राहकों के लिये खुशखबरी है, अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में अकाउंट है, तो आप एटीएम से कैश निकालते हैं, तो एसबीआई की तरफ से नई गाईडलाइन जारी की गई है।

Advertisement

नया नियम
एसबीआई में खाता रखने वाले करोड़ों उपभोक्ताओं के लिये बड़ी खबर है, अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में खाता है, तो आप एटीएम से कैश निकालते हैं, तो एसबीआई की तरफ से नई गाइडलाइन जारी की गई है, आप फटाफट इन नियमों को जान लीजिए।

Advertisement

कैश निकालने की सुविधा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को ओटीपी के आधार पर कैश निकालने की सुविधा दे रहा है, इस सुविधा का फायदा उठाने के लिये ग्राहकों को एटीएम मशीन पर अपना फोन साथ में लेकर जाना है। sbi आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर साथ लेकर जाना है, क्योंकि ओटीपी उसी नंबर पर आएगा, ओटीपी को एंटर करने के बाद ही आप कैश निकाल पाएंगे।

Advertisement

कितना निकालना है कैश
इसके साथ ही आप ओटीपी एंटर करके 10 हजार रुपये या फिर उससे ज्यादा की नकद राशि निकाल सकते हैं, वहीं इससे कम राशि निकालने के लिये आपको ओटीपी की जरुरत नहीं होगी, आपको बता दें कि बैंक की ये सुविधा 1 जनवरी 2023 से लागू है। जब आप एटीएम मशीन से पैसे निकालने जाएंगे, तो आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एंटर करना होगा, इसके बाद आपके फोन पर ओटीपी आ जाएगा, ये 4 डिजिट का कोड होगा, ये कोड सिर्फ एक ट्रांजेक्शन के लिये ही वैलिड होगा।