2023 में इन 3 राशियों को बदलेगी किस्मत, बृहस्पति का गोचर कराएगा तगड़ा फायदा

गुरु ग्रह बुद्धि, ज्ञान, समृद्धि के कारक माने जाते हैं, इसलिये गुरु ग्रह के गोचर का प्रभाव इन सेक्टरों पर तो पड़ेगा, लेकिन सभी राशियों पर भी देखने को मिलेगा, मालूम हो कि गुरु का गोचर तीन राशि के जातकों के लिये अच्छे दिन लेकर आएगा।

New Delhi, Dec 04 : ज्योतिष के मुताबिक ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं, इस राशि गोचर का प्रभाव किसी के लिये शुभ तो किसी के लिये अशुभ साबित होता है, 2023 में गुरु ग्रह मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं, गुरु ग्रह बुद्धि, ज्ञान, समृद्धि के कारक माने जाते हैं, इसलिये गुरु ग्रह के गोचर का प्रभाव इन सेक्टरों पर तो पड़ेगा, लेकिन सभी राशियों पर भी देखने को मिलेगा, मालूम हो कि गुरु का गोचर तीन राशि के जातकों के लिये अच्छे दिन लेकर आएगा, आइये जानते हैं कि वो कौन सी राशियां है।

Advertisement

मेष- इस राशि के जातकों के लिये गुरु ग्रह का राशि परिवर्तन लाभदायक सिद्ध होगा, क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गोचर करने जा रहे हैं, जिससे भौतिक सुख और माता का भाव माना जाता है, इसलिये इस समय आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है, साथ ही आप इस समय वाहन या संपत्ति खरीदने का मन बना रहे हैं, तो उसमें सफलता मिलेगी, गुरु की दृष्टि आपके कर्म भाव पर पड़ रही है, नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है, या प्रमोशन हो सकता है।

Advertisement

धनु- गुरु बृहस्पति का गोचर इस राशि के लिये अनुकूल साबित होगा, क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि के पंचम भाव में गोचर करने जा रहे हैं, जिसे संतान और प्रेम संबंध का भाव माना जाता है, इसलिये इस समय संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है, वहीं जो लोग नौकरी की तलाश में है, उन्हें अपने प्रयास में सफलता मिलेगी, पिता तथा पैतृक संपत्ति द्वारा भी इनको लाभ मिलने के योग हैं, साथ ही प्रेम संबंधों में भी सफलता मिलेगी।

Advertisement

मीन- आप लोगों के लिये देवताओं के गुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन करियर तथा व्यापार के मामले में अच्छा साबित हो सकता है, क्योंकि गुरु ग्रह आपकी कुंडली के दूसरे भाव में जा रहे हैं, जिसे धन तथा वाणी का स्थान माना जाता है, इसलिये इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता मिलेगी, अगर आप व्यापारी हैं, तो रुका हुआ पैसा मिलेगा, साथ ही कार्यक्षेत्र में आपको सहकर्मियों और साझेदारों से सहयोग मिलेगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)