खत्म हुआ इन 5 राशियों की परेशानी, शुक्र बदलेगा समय, बनने लगेंगे बिगड़े काम

शुक्र ग्रह को विलासितापूर्ण वस्तुओं का ग्रह माना जाता है, इस ग्रह का राशि परिवर्तन वैसे तो सभी राशियों पर असर करेगा, लेकिन इसका असर कुछ राशियों पर खास तरह से देखने को मिलेगा, वो कौन सी राशियां है, आइये जानते हैं।

New Delhi, Dec 04 : किसी भी ग्रह का मौजूदा राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने की प्रक्रिया उस ग्रह का गोचर या राशि परिवर्तन कहा जाता है, 5 दिसंबर 2022 को शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में जाने वाले हैं, शुक्र ग्रह को विलासितापूर्ण वस्तुओं का ग्रह माना जाता है, इस ग्रह का राशि परिवर्तन वैसे तो सभी राशियों पर असर करेगा, लेकिन इसका असर कुछ राशियों पर खास तरह से देखने को मिलेगा, वो कौन सी राशियां है, आइये जानते हैं।

Advertisement

मेष- ज्योतिष के मुताबिक शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन मेष के जातकों के लिये शुभ होने वाला है, मेष राशि में शुक्र ग्रह का गोचर भाग्य अथवा धन भाव में होने से इस राशि के जातकों को करियर में अचानक से तरक्की देगा, नौकरी पेशा व्यक्ति को अच्छे पद पर प्रमोशन मिलेगा, बिजनेस में लाभ मिल सकता है, वैवाहिक जीवन सुखद होगा, घर में धार्मिक आयोजन हो सकते हैं, जो सुखद रहेंगे।

Advertisement

सिंह- ज्योतिष के अनुसार जिन जातकों की राशि सिंह है, उनके लिये शुक्र का गोचर शुभ फलदायी माना जा रहा है, Rupees1 कोई बड़ी खुशखबरी इंतजार कर रही है, इस राशि के जातक यदि नौकरी बदलने का मन बना रहे हैं, तो ये समय सर्वोत्तम है, कार्यस्थल पर सहकर्मी और अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा।

Advertisement

वृश्चिक- इस राशि के जातकों के लिये शुक्र गोचर लाभकारी रहेगा, शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि के दूसरे भाव में प्रवेश करेगा, जिसके कारण इस राशि के जातकों को हर तरह की सुख-सुविधा मिलेगी, साथ ही विलासितापूर्ण वस्तु का आनंद उठाएंगे। इस समय कोई नया निवेश लाभदायक रहेगा।

तुला- इस राशि के जातकों के लिये भी शुक्र गोचर शुभ रहेगा, शुक्र ग्रह का तुला राशि के तीसरे घर में प्रवेश होने से इस राशि के जातकों को धन लाभ होगा, ग्रह गोचर के चलते पारिवारिक सुख-सुविधा बढेगी, रुका धन मिलेगा, पुराने लंबित काम पूरे होंगे, तुला राशि के जातकों को अच्छी खबर मिलने वाली है।

कुंभ- इस राशि वालों के लिये शुक्र गोचर लाभकारी रहेगा, शुक्र का कुंभ राशि के ग्यारहवें भाव में परिवर्तन इस राशि के जातकों को आर्थिक मजबूती प्रदान करेगा, आय के स्त्रोत बढेंगे, भूतकाल में किया गया निवेश अब फल देगा, भविष्य में संबंध बन सकते हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)