गुजरात में टूट गया केजरीवाल का सपना, सीएम उम्मीदवार भी हारे, हिमाचल में खाता भी नहीं खुला

गुजरात में आम आदमी पार्टी की तरफ से सीएम उम्मीदवार बनाये गये ईशुदान गढवी खुद अपनी सीट नहीं बचा पाये।

New Delhi, Dec 08 : गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है, चुनाव के दौरान आत्मविश्वास से भरी नजर आई आम आदमी पार्टी की हवा निकल गई, केजरीवाल की पार्टी 5 सीटों में सिमट गई है, हालांकि उनके लिये अच्छी बात ये है कि पार्टी ने करीब 12 फीसदी वोट हासिल किया है, यानी मेहनत बेकार नहीं गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश में आप का खाता भी नहीं खुला है,

Advertisement

सीएम उम्मीदवार खुद हारे चुनाव
गुजरात में आम आदमी पार्टी की तरफ से सीएम उम्मीदवार बनाये गये ईशुदान गढवी खुद अपनी सीट नहीं बचा पाये, BJP1 (1) ऐसे में आम आदमी पार्टी का गुजरात जीतने का सपना इस बार तो टूट गया है। अब वो मिशन 2027 की तैयारी करें।

Advertisement

बड़े अंतर से हारे ईशुदान
खंभालिया सीट से आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार ईशुदान गढवी को बीजेपी प्रत्याशी इयार मुलुभाई हरदसभाई ने 18,745 वोटों से हराया है, बीजेपी उम्मीदवार को करीब 77 हजार से ज्यादा वोट मिले, जबकि ईशुदान गढवी सिर्फ 59 हजार वोट पा सके। ईशुदान गढवी पूर्व टीवी एंकर रहे हैं, जिन्हें केजरीवाल की पार्टी ने सीएम उम्मीदवार बनाया था।

Advertisement

हिमाचल में तो खाता भी नहीं खुला
आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव में पूरा जोर-आजमाइश कर रही है, हालांकि वो हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन यहां की जनता ने भी उन्हें नकार दिया है, इस बार केजरीवाल की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है, यहां कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ लौटी है, बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया है।