टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को आयरलैंड ने दिया था कप्तान बनाने का ऑफर, जवाब सुन गदगद हो गये फैंस

आयरलैंड क्रिकेट ने संजू सैमसन को आयरलैंड से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का ऑफर दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि आयरलैंड की ओर से उन्हें हर मैच खेलने का मौका मिलेगा और कप्तानी भी दी जाएगी।

New Delhi, Dec 12 : टीम इंडिया में लगातार जगह नहीं मिलने के कारण संजू सैमसन अभी तक स्थान पक्का नही कर पाये हैं, जिसे देखते हुए आयरलैंड क्रिकेट ने संजू सैमसन को अपने देश के लिये खेलने का ऑफर दिया था, जिसके बाद भारत के इस क्रिकेटर ने ऐसा जवाब दिया, जिसने सबका दिल जीत लिया है, संजू ने ऑफर पर रिएक्ट करते हुए कहा जब तक खेलूंगा, भारत के लिये खेलूंगा।

Advertisement

ऑयरलैंड ने दिया था ऑफर
दरअसल आयरलैंड क्रिकेट ने संजू सैमसन को आयरलैंड से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का ऑफर दिया था, sanju samson (1) जिसमें दावा किया गया था कि आयरलैंड की ओर से उन्हें हर मैच खेलने का मौका मिलेगा और कप्तानी भी दी जाएगी, इस पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने बड़ी सहजता से इस ऑफर को ठुकरा दिया है।

Advertisement

संजू ने क्या कहा
एक रिपोर्ट के मुताबिक संजू सैमसन ने आयरलैंड क्रिकेट का आभार जताते हुए उनके इस ऑफर को स्वीकार करने से मना कर दिया है, मना करने के बाद उन्होने कहा, कि जब तक खेलूंगा, भारत के लिये ही ही खेलूंगा, भारत के अलावा किसी और देश के लिये खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। आपको बता दें कि संजू सैमसन को टी-20 विश्वकप 2022 टीम में जगह नहीं दिया गया था, उन्हें एशिया कप 2022 के लिये भी नहीं चुना गय था, सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया में नहीं चुना गया था, हालांकि वो न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के साथ थे, लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Advertisement

संजू सैमसन का करियर
संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिये 2015 में डेब्यू किया था, उसके बाद उन्हें कभी लगातार मौके नहीं मिले, पहले जब मौके मिले थे, तो संजू सैमसन अपने काबिलियत और क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाये थे, sanju samson लेकिन मौजूदा समय में वो सीमित ओवर क्रिकेट से सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक हैं, सैमसन ने अब तक 11 वनडे मैचों में 330 रन तथा 16 टी-20 में 296 रन बनाये हैं।