अमित शाह नहीं बल्कि इन 2 शख्स को पीएम मोदी ने दिया गुजरात जीत का श्रेय, खूब की तारीफ

मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा जी-20 प्रधानमंत्री, बीजेपी या सरकार का कार्यक्रम नहीं है, ये देश का, भारत का कार्यक्रम है, जो भी विदेश मेहमान आएंगे अतिथि देवो भवः को अपनाते हुए उनका स्वागत करना चाहिये।

New Delhi, Dec 14 : संसद के शीतकालीन सत्र के बीच बुधवार को बीजेपी के संसदीय दल की मीटिंग हुई, जिसमें पीएम मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के कई सांसदों ने भाग लिया, इस दौरान जब मोदी मीटिंग में हिस्सा लेने पहुंचे, तो पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्यों ने जोरदार ताली बजाई, गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के लिये उनका अभिनंदन किया।

Advertisement

2 लोगों को जीत का श्रेय
पॉर्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्यों ने भले ही गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत पर पीएम मोदी के लिये तालियां बजाई और नारे लगाये, लेकिन खुद पीएम मोदी ने इस जीत का श्रेय नहीं लिया है,  मोदी ने बीजेपी संसदीय दल को संबोधित करते हुए गुजरात में शानदार जीत का श्रेय जेपी नड्डा और गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल को दिया है, साथ ही पीएम मोदी ने जीत का तीसरा श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया है।

Advertisement

मंत्री ने बताया
केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मीटिंग के बाद बताया पीएम मोदी ने कहा कि अगर किसी को श्रेय देना है, तो गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गुजरात के बीजेपी कार्यकर्ताओं को देना है, BJP1 (1) पीएम मोदी का कहना है कि हम कार्यकर्ता के बल पर किस तरह चुनाव जीत सकते हैं, इसका उदाहरण गुजरात चुनाव है, प्रह्लाद जोशी ने कहा मीटिंग में पीएम मोदी ने गुजरात जीत पर कहा कि संगठन के बल पर पार्टी लगातार सातवीं बार जीती है।

Advertisement

जी-20 बीजेपी या सरकार का कार्यक्रम नहीं
मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा जी-20 प्रधानमंत्री, बीजेपी या सरकार का कार्यक्रम नहीं है, ये देश का, भारत का कार्यक्रम है, जो भी विदेश मेहमान आएंगे अतिथि देवो भवः को अपनाते हुए उनका स्वागत करना चाहिये, PM modi सभी लोगों को इसमें कैसे शामिल कर सकते हैं, इस बारे में सोचना चाहिये। आपको बता दें कि 8 दिसंबर को घोषित गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है, पार्टी ने 182 में से 156 सीटों पर कब्जा किया है, वहीं कांग्रेस के खाते में 17, आप के खाते में 5 तथा अन्य के खाते में 4 सीटें गई है।