गुजरात में बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं आप विधायक, बयान से चर्चा तेज, ‘कल भ्रम था’

पहले दावा किया जा रहा था कि भूपत भयानी बीजेपी में शामिल होंगे, लेकिन अचानक उन्होने बीजेपी की सदस्यता लेने से इंकार कर दिया है, पार्टी को बाहर से ही समर्थन देने का ऐलान किया है, जिसके बाद अब उन्होने कहा कि ये फैसला वो जनता से पूछ कर लेंगे।

New Delhi, Dec 14 : गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम आने के कुछ दिन बाद ही आप के विधायकों के दल-बदलने की खबरें आने लगी है, हाल ही में खबर आई थी कि जूनागढ जिले के विसवादार विधानसभा क्षेत्र से आप के टिकट पर चुनाव जीते भूपत भयाणी बीजेपी के संपर्क में हैं, उन्होने बीजेपी को बाहर से समर्थन देने का ऐलान किया है, अब भूपत भयाणी ने कहा कि वो बीजेपी ज्वाइन करने पर सोचेंगे।

Advertisement

क्या कहा
मीडिया से बात करते हुए आप के नवनिर्वाचित विधायक ने कहा कि वो बीजेपी में जा सकते हैं, मैं पहले लोगों से सलाह लूंगा, गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी शुरुआत करते हुए आप ने 5 सीटें जीती है, भूपत भयाणी ने जूनागढ जिले की विसवादार विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है, इस सीट पर पूर्व सीएम केशुभाई पटेल भी तीन बार विधायक रहे हैं।

Advertisement

बीजेपी में जाने की चर्चा
इससे पहले दावा किया जा रहा था कि भूपत भयानी बीजेपी में शामिल होंगे, लेकिन अचानक उन्होने बीजेपी की सदस्यता लेने से इंकार कर दिया है, पार्टी को बाहर से ही समर्थन देने का ऐलान किया है, BJP2 जिसके बाद अब उन्होने कहा कि ये फैसला वो जनता से पूछ कर लेंगे। भूपत भयानी ने पाटीदारों के प्रभुत्व वाली सीट पर जीत हासिल की है, भयानी आप में शामिल होने से पहले बीजेपी में थे, बीजेपी ने विसवादार सीट से कांग्रेस विधायक हर्षद रिबादिया को टिकट दिया था, रिबादिया कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थी, भयाणी ने रिबादिया को 7063 वोटों से चुनाव हराया है।

Advertisement

कल भ्रम था
इससे पहले बीजेपी में जाने की खबरों पर भूपत भयानी ने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा मैं अभी तक आप के साथ हूं, मैं इसके साथ ही रहना चाहता हूं, कल भ्रम था, अब कुछ नहीं है, अब सब स्पष्ट है, मैं कहीं नहीं जा रहा हूं, हालांकि पार्टी सूत्रों ने कहा कि भयाणी सौराष्ट्र के एक अन्य आप विधायक को भी बीजेपी में ले जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पार्टी उन्हें मनाने में कामयाब रही। वहीं आप के कुछ नेताओं ने कहा कि स्थिति कभी भी बदल सकती है, एक नेता ने कहा कि भूपत भयानी ऐसे व्यक्ति हैं, जो भाजपा की विचारधारा के हैं, आप के लिये उनके दल-बदल का पार्टी की विचारधारा की तुलना में स्थानीय प्रतिद्वंदिता से ज्यादा लेना-देना था, वो कभी भी बीजेपी में लौट सकते हैं।