टीम इंडिया को दिखने लगी जीत की झलक, 5 खिलाड़ियों ने कराई वापसी

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम किया था, लेकिन टेस्ट में टीम इंडिया हावी दिख रही है, अब तीसरा दिन खास रहने वाला है, इन पांच खिलाड़ियों का खास योगदान रहा है।

New Delhi, Dec 15 : मोहम्मद सिराज तथा कुलदीप यादव ने बांग्लादेशी टीम की कमर तोड़ दी है, पहले टेस्ट के दूसरे दिन खेल खत्म होने पर बांग्लादेश 44 ओवरों में 8 विकेट पर 133 रन ही बना सकी है, वो पहली पारी में टीम इंडिया से अभी भी 271 रन पीछे हैं, लेकिन विकेट सिर्फ 2 बचे हैं, तेज गेंदबाज सिराज ने 3 तो कुलदीप यादव ने 4 विकेट हासिल किये हैं, भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम सेशन में 6 विकेट झटके, इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 404 पर ऑलआउट हुई थी, चटगांव में खेले जा रहे टेस्ट में अश्विन ने 58 तो कुलदीप यादव ने 40 रन बनाकर स्कोर को 400 के पार पहुंचाया, इससे पहले बांग्लादेश ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम किया था, लेकिन टेस्ट में टीम इंडिया हावी दिख रही है, अब तीसरा दिन खास रहने वाला है, इन पांच खिलाड़ियों का खास योगदान रहा है।

Advertisement

मोहम्मद सिराज
तेज गेंदबाज सिराज ने दूसरे दिन टीम इंडिया को पहली ही गेंद पर सफलता दिलाई, उन्होने नजमुल हसन को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाया,  फिर जाकिर हसन (20) और लिटन दास (24) को भी पवेलियन की राह दिखाई, उन्होने अब तक 9 ओवरों में सिर्फ 14 रन दिये हैं और 3 विकेट अपने नाम किये हैं, वहीं उमेश यादव ने भी 1 विकेट लिया है।

Advertisement

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव के लिये ये टेस्ट मैच अब तक शानदार रहा है, उन्होने पहले बल्लेबाजी में 40 रन बनाये, टीम इंडिया 293 पर ही 7 विकेट खो चुकी थी, 350 का आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन कुलदीप ने 8वें विकेट के लिये अश्विन के साथ 92 रन जोड़े, ये उनके टेस्ट करियर का बेस्ट प्रदर्शन है, इसके बाद 4 विकेट हासिल किये, उन्होने कप्तान शाकिब अल हसन (3), नुरुल हसन (16), मुशफिकुर रहीम (28) और ताजुल इस्लाम (0) को आउट किया। कुलदीप 10 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट हासिल किये हैं।

Advertisement

आर अश्विन
अश्विन ने इस मुकाबले में गेंद से ज्यादा बल्ले से अच्छा खेल दिखाया है, उन्होने 58 रनों की शानदार पारी खेली, वो टेस्ट में शतक भी लगा चुके हैं, चटगांव की पिच स्पिन को मदद कर रही है, ashwin ऐसे में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिये बड़ी परेशानी बन सकते हैं, वो टेस्ट में 400 विकेट ले चुके हैं, अश्विन ने इस मैच में 10 ओवर में 34 रन दिये हैं, लेकिन कोई विकेट नहीं मिला है।

श्रेयस अय्यर
मैच के दूसरे दिन गुरुवार को श्रेयस अय्यर शतक पूरा नहीं कर सके, shreyas-iyer लेकिन खराब शुरुआत के बाद भी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया, श्रेयस ने पुजारा के साथ 149 रनों की साझेदारी की, श्रेयस 86 के स्कोर पर आउट हुए।

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा ने भी पहली पारी में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया, एक छोर थाम कर रखा, Pujara उन्होने 203 गेंदों में 90 रन बनाये, हालांकि शतक लगाने से चूक गये, पुजारा 4 साल से शतक नहीं लगा पाये हैं।