T-20, वनडे में फ्लॉप, टेस्ट में मचाया धमाल, ऋषभ पंत का महारिकॉर्ड

ऋषभ पंत का वनडे तथा टी-20 में प्रदर्शन उस स्तर का नहीं है, जिस स्तर पर उनसे खेलने की उम्मीद की जाती है, टी-20 विश्वकप के दौरान वो पूरी तरह से फ्लाप रहे थे।

New Delhi, Dec 23 : मीरपुर टेस्ट में बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है, पंत सीमित ओवरों में भले ही अपनी प्रतिभा के मुताबिक प्रदर्शन ना कर पाये हों, लेकिन टेस्ट में लगातार वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, भारत तथा बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच में पंत ने टीम के लिये मुश्किल परिस्थिति में 93 रनों के तेज-तर्रार पारी खेली, हालांकि वो शतक से चूक गये। लेकिन टीम को मुश्किल से निकाल ले गये।

Advertisement

वनडे-टी-20 में फ्लाप
ऋषभ पंत का वनडे तथा टी-20 में प्रदर्शन उस स्तर का नहीं है, जिस स्तर पर उनसे खेलने की उम्मीद की जाती है, Rishabh pant2 (1) टी-20 विश्वकप के दौरान वो पूरी तरह से फ्लाप रहे थे, यही वजह है कि अब खेल के छोटे प्रारुप में उन्हें बाहर करने की आवाजें उठने लगी है, वनडे क्रिकेट की बात करें, तो उन्होने इंग्लैंड दौरे पर मैनचेस्टर में शतक लगाया था, इस प्रारुप में उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक है।

Advertisement

स्ट्राइक रेट बेहद शानदार
ऋषभ पंत का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट बेहद शानदार है, अगर इस प्रारुप में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटरों की बात करें, तो स्ट्राइक रेट के मामले में ऋषभ पंत सबसे आगे हैं, वो 73.50 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं, pant54 तो दूसरे स्थान पर बांग्लादेश के तमीम इकबाल हैं, जो टेस्ट में 72.09 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक भी ज्यादा पीछे नहीं हैं, 33 टेस्ट में उनहोने 71.28 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं।

Advertisement

पंत की शानदार पारी
मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया 94 पर 4 विकेट गंवा चुकी थी, ऐसे में टीम मुश्किल में थी, ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर के साथ शानदार साझेदारी की, दोनों के बीच 159 रनों की साझेदारी हुई, पंत ने 104 गेंदों में 93 रन बनाये, Pant jadeja जिसमें 7 चौके और 5 छक्के लगाये। जिसकी वजह से टीम इंडिया मजबूत स्थिति में दिख रही है, आपको बता दें कि बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाये हैं।