शनि की राशि में प्रवेश कर रहे हैं ग्रहों के राजा सूर्य, 4 राशि वालों के आएंगे अच्छे दिन

14 जनवरी 2023 को सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे, इस मौके पर देश भर में मकर संक्रांति मनाया जाएगा, मकर राशि के स्वामी शनि हैं और ज्योतिष में सूर्य को शनि का पिता माना गया है, इस तरह सूर्य साल में एक बार अपने पुत्र शनि की राशि में प्रवेश करते हैं, इस बार ये संक्रांति बेहद खास है।

New Delhi, Jan 03 : ज्योतिष में सूर्य के रासि परिवर्तन को बेहद खास माना जाता है, सूर्य सफलता, आत्मविश्वास, सेहत तथा पिता के कारक ग्रह हैं, जब भी सूर्य राशि बदलकर अन्य राशि में प्रवेश करते हैं, तो उसे संक्रांति कहा जाता है, 14 जनवरी 2023 को सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे, इस मौके पर देश भर में मकर संक्रांति मनाया जाएगा, मकर राशि के स्वामी शनि हैं और ज्योतिष में सूर्य को शनि का पिता माना गया है, इस तरह सूर्य साल में एक बार अपने पुत्र शनि की राशि में प्रवेश करते हैं, इस बार ये संक्रांति बेहद खास है, क्योंकि शनि पहले से ही स्वराशि मकर में मौजूद है, मकर राशि में सूर्य तथा शनि ग्रह की युति 4 राशि के जातकों के लिये शुभ रहने वाला है।

Advertisement

इन चार राशियों को बंपर लाभ
वृषभ- सूर्य गोचर से वृषभ राशि के जातकों को बहुत लाभ होगा, इन लोगों को नौकरी तथा व्यापार में बड़ा लाभ मिल सकता है, किस्मत की मदद से सारे काम पूरे होने लगेंगे, इनकम में बढोतरी होगी, आपका प्रभाव तथा आत्मविश्वास बढेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

Advertisement

मिथुन- सूर्य राशि परिवर्तन इस राशि के जातकों को खूब लाभ देगा, वर्कप्लेस पर समय अच्छा बीतेगा, कारोबार करने वालों को बड़ी सफलता मिल सकती है, आर्थिक उन्नति हो सकती है, तनाव से राहत मिलेगी।

Advertisement

कर्क- सूर्य गोचर का प्रभाव कर्क राशि के जातकों को बहुत लाभ कराएगा, उन्हें अपने लव पार्टनर, लाइफ पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा, लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, अविवाहितों का विवाह तय हो सकता है, पार्टनरशिप के कामों में सफलता मिलेगी।

मकर- चूंकि सूर्य गोचर करके इसी राशि में आ रहे हैं, लिहाजा इस राशि के जातकों को बेहद लाभ की संभावना है, इन जातकों के जीवन में सकारात्मकता आएगी, पुरानी समस्याओं से राहत मिलेगी, बीमारी दूर होगी, तरक्की के रास्ते खुलेंगे।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)