विराट कोहली ने वनडे में ठोंका लगातार दूसरा शतक, सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड धाराशायी

विराट कोहली ने घरेलू मैदान पर 20वां शतक ठोंका, घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उन्होने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है।

New Delhi, Jan 10 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने गुवाहाटी वनडे में शानदार शतक लगाया है, उन्होने 87 गेंदों में 113 रनों की पारी खेली, ये उनके वनडे करियर का 45वां शतक है, विराट ने इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, और एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है, विराट का घरेलू मैदान पर नवंबर 2019 के बाद ये पहला शतक है, ये उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का 73वां शतक है।

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ नौवा शतक
विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ ये वनडे मैं नौवां शतक है, इस मामले में उन्होने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (8 शतक) को पीछे छोड़ दिया है, Virat Kohli1 हालांकि सचिन का किसी एक टीम के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है, तेंदुलकर ने कंगारु टीम के खिलाफ 9 शतक लगाये हैं, वहीं विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 शतक लगाये हैं।

Advertisement

तेंदुलकर की बराबरी
इसके साथ ही विराट कोहली ने घरेलू मैदान पर 20वां शतक ठोंका, Virat Kohli घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उन्होने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है, सचिन ने 49 में से 20 शतक भारत में लगाये थे, वहीं 29 बार विदेशी मैदान पर शतकीय पारी खेली थी, वहीं विराट कोहली ने 20 शतक भारत में तो 25 शतक विदेश में लगाये हैं।

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सबसे सफल विराट
विराट कोहली ने अपने वनडे करियर में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाये हैं, virat kohli (1) उन्होने इस पारी में ऐसा किया, इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके सबसे ज्यादा 2261 रन थे, विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2083 तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1403 रन बनाये हैं।