लोगों को कंगाल कर रहा ये शेयर, क्या आपके पोर्टफोलियो में भी है शामिल, देखिये परफॉरमेंस

आइडिया के शेयर 17 अप्रैल 2015 को 118.96 रुपये के स्तर पर थे, लेकिन अब वोडाफोन-आइडिया के शेयर 7 रुपये पर आ गये हैं।

New Delhi, Jan 10 : शेयर बाजार में कई स्टॉक्स ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताएंगे, जिसमें अगर आपका पैसा लगा है, तो आप कंगाल हो सकते हैं, टेलिकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी वोडाफोन-आइडिया के शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिली है।

Advertisement

आज भी गिरावट
पहले इस कंपनी के शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल किया था, share लेकिन अब ये लगातार गिर रहा है, आज कंपनी का स्टॉक 118 से फिसलकर 7.20 रुपये के स्तर पर आ चुका है, आज भी कंपनी के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है।

Advertisement

2015 में 118 के स्तर पर थे शेयर
आइडिया के शेयर 17 अप्रैल 2015 को 118.96 रुपये के स्तर पर थे, लेकिन अब वोडाफोन-आइडिया के शेयर 7 रुपये पर आ गये हैं, कल के कारोबार में स्टॉक ने 52 हफ्ते के लो रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। अगर पिछले एक महीने का चार्ट देखें, तो शेयर में 8.18 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है, वहीं पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर 16.09 फीसदी फिसले हैं, 11 जुलाई को कंपनी का स्टॉक 8.70 के स्तर पर था, वहीं आज के बाजार में ये शेयर 7.30 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

Advertisement

एक साल में आधा रह गया पैसा
एक साल पहले इस शेयर की कीमत 14.85 रुपये था, इस अवधि में ये शेयर 50.84 फीसदी लुढके हैं, यानी अगर आपने पिछले साल इन शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो आपका पैसा 50 हजार से भी कम हो गया होता, share इसके साथ ही पिछले पांच सालों में कंपनी के शेयरों में 88.87 फीसदी की गिरावट आई है, विशेषज्ञों का मानना है कि इसमें कुछ लोग होल्ड की सलाह दे रहे हैं, लेकिन ज्यादातर इसे सेल करने की राय दे रहे हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां सिर्फ शेयर के परफॉरमेंस की जानकारी है, ये निवेश की सलाह नहीं है, शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है, निवेश से पहले सलाहकार से परामर्श करें।)