स्टार क्रिकेटर पर नाबालिग लड़की ने लगाया गंदा आरोप, अब 20 लाख खर्चने पर मिली जमानत

नेपाल पुलिस ने बताया कि 8 सितंबर 2022 को नेपाल की एक कोर्ट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था, क्योंकि एक 17 साल की लड़की ने आरोप लगाया था कि उसने काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसका बलात्कार किया।

New Delhi, Jan 14 : नेपाल के युवा स्टार क्रिकेटर तथा पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने पर नाबालिग से बलात्कार के आरोप लगे थे, संदीप पर कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2022 के दौरान एक नाबालिग लड़की ने बलात्कार के आरोप लगाये थे, अब नेपाल की कोर्ट ने नाबालिग के साथ बलात्कार के आरोपित क्रिकेटर संदीप लामिछाने को जमानत पर रिहा कर दिया है।

Advertisement

बलात्कार का आरोप
नेपाल पुलिस ने बताया कि 8 सितंबर 2022 को नेपाल की एक कोर्ट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था, क्योंकि एक 17 साल की लड़की ने आरोप लगाया था कि sandeep1 उसने काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसका बलात्कार किया, कोर्ट सूत्रों के मुताबिक पाटन उच्च न्यायालय ने 20 लाख रुपये की जमानत पर लामिछाने को रिहा करने का आदेश दिया है। संदीप लामिछाने को अक्टूबर में हिरासत में लिया गया था।

Advertisement

3 महीने जेल में रहे
जज ध्रुवराज नंदा और रमेश धाकल की संयुक्त पीठ ने पूर्व आईपीएल खिलाड़ी संदीप लामिछाने को 20 लाख रुपये की जमानत पर रिहा करते हुए काठमांडू जिला कोर्ट के आदेश को पलटा, नाबालिग लड़की ने 5 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि इस युवा क्रिकेटर ने उसके साथ बलात्कार किया है, जिसके बाद लामिछाने को जिला कोर्ट के आदेश पर जांच के लिये हिरासत में लिया गया था।

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स का बने थे हिस्सा
अक्टूबर में संदीप लामिछाने ने फेसबुक पर लिखा था कि वो जांच के प्रत्येक चरण में पूरा सहयोग करेंगे, खुद को दोषमुक्त साबित करने के लिये कानूनी लड़ाई लड़ेंगे, इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में कोर्ट ने अंतिम आदेश तक संदीप को देश से बाहर नहीं जाने को कहा था, लेग स्पिनर संदीप लामिछाने नेपाल के सबसे हाई प्रोफाइल क्रिकेटर हैं, वो आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं, उन्होने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से डेब्यू किया था।