रोहित शर्मा की नजर क्लीन स्वीप पर, ईशान-सूर्या को मिलेगा मौका, जानिये प्लेइंग इलेवन?

टीम प्रबंधन भले ही बल्लेबाजी में बदलाव के मूड में नहीं दिख रहा हो, लेकिन इस सीरीज के ठीक बाद भारत को न्यूजीलैड से 3 वनडे मैच खेलने हैं, ऐसे में गेंदबाजी विभाग में बदलाव हो सकता है।

New Delhi, Jan 15 : टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा तथा आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा, भारत पहले दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है, रोहित की कप्तानी में टीम की नजर क्लीन स्वीप पर है, हालांकि भारतीय टीम दो मैच जीतने के बाद तीसरे मैच में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमाने का विकल्प टीम इंडिया के पास है, हालांकि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के मुताबिक बल्लेबाजी क्रम में ज्यादा बदलाव नहीं होगा, यानी ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को मौका मिलने की संभावना कम है, ऐसे में शुभमन गिल एक बार फिर से ओपनिंग करते दिखेंगे।

Advertisement

बदलाव के मूड में नहीं
टीम प्रबंधन भले ही बल्लेबाजी में बदलाव के मूड में नहीं दिख रहा हो, लेकिन इस सीरीज के ठीक बाद भारत को न्यूजीलैड से 3 वनडे मैच खेलने हैं, ऐसे में गेंदबाजी विभाग में बदलाव हो सकता है, Team india85 न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान को उसने घर में वनडे में हराने के बाद भारत आ रही है, ऐसे में रोहित शर्मा अपने गेंदबाजों को इस सीरीज के लिये तरोताजा रखने के इरादे से आराम दे सकते हैं, दूसरे गेंदबाजों को आजमाया जा सकता है।

Advertisement

शमी के वर्कलोड पर निगरानी जरुरी
मोहम्मद शमी का वर्कलोड भारतीय टीम प्रबंधन के लिये चिंता का विषय होगा, बुमराह की गैरहाजिरी में शमी के हाथों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान होगी, team india (1) ऐसे में उनके वर्कलोड की निगरानी रखना जरुरी है, ऐसे में तीसरे वनडे में बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आजमाया जा सकता है, वो नई गेंद से गेंदबाजी करने के साथ ही डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।

Advertisement

सुंदर को मौका
वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी आजमाया जा सकता है, वो तीसरे वनडे में खेल सकते हैं, अगर ऐसा होता है, तो अक्षर पटेल को आराम दिया जा सकता है। स्पिन गेंदबाजी की बात करें, तो युजवेन्द्र चहल दाहिने कंधे में दर्द के कारण दूसरा वनडे नहीं खेल पाये, अगर वो तीसरे वनडे में सलेक्शन के लिये उपलब्ध रहते हैं, Team india 3 तो ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या पिछले मैच के हीरो कुलदीप यादव को एक बार फिर से बाहर किया जाएगा, हालांकि टीम प्रबंधन शायद ही ऐसी फैसला ले, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक की जोड़ी ने अच्छी गेंदबाजी की है, ऐसे में वो भी टीम में बने रहेंगे।
संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी/अर्शदीप सिंह, और मोहम्मद सिराज।