2 साल में पैसे को कर दिया 6 गुना, ये कंपनी अपने निवेशकों को कर रहा मालामाल

पिछले महीने स्टॉक एक्सचेंज ने शेयर में आ रही तेजी के संबंध में कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा था, कंपनी ने जवाब में एक्सचेंज को बताया कि कंपनी के पास ना कोई ऐसी खास जानकारी है, और ना ही कोई नया ऐलान करने वाली है।

New Delhi, Jan 19 : लांग टर्म में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दे रहा ऊषा मार्टिन का स्टॉक एक बार फिर से लंबी छलांग लगाने की तैयारी कर रहा है, मल्टीबैगर स्टॉक में बुधवार 18 जनवरी को 8 फीसदी की तेजी देखने को मिली, ये 198.75 रुपये के स्तर पर पहुंच चुका है, पिछले पांच सालों में इस स्टॉक ने 573 फीसदी का रिटर्न दिया है। खास बात ये है कि ऊषा मार्टिन का शेयर एसएंडपी बीएसई स्मॉल कैप इंडेक्स में महीने में सबसे ज्यादा चढने वाला शेयर रहा है।

Advertisement

कंपनी से स्पष्टीकरण
मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने स्टॉक एक्सचेंज ने शेयर में आ रही तेजी के संबंध में कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा था, कंपनी ने जवाब में एक्सचेंज को बताया कि कंपनी के पास ना कोई ऐसी खास जानकारी है, और ना ही कोई नया ऐलान करने वाली है, जिसका असर शेयर की कीमतों पर हो, ऊषा मार्टिन स्टील वायर रोप्स बनाने वाली वैश्विक कंपनी है, ये वायर्स, एलआरपीसी स्टैंड्स, प्रीस्ट्रेसिंग मशीन और एसेसरी तथा ऑप्टिकल फाइबर केबल्स भी बनाती है, ऊषा मार्टिन के वायर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भारत में रांची तथा होशियारपुर में है, वहीं दुबई, बैंकाक और यूके में भी कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं।

Advertisement

शेयरों में तेजी
ऊषा मार्टिन के शेयरों ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है, पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर करीब 29 फीसदी चढ चुके हैं, 6 महीनों में ये मल्टीबैगर स्टॉक 51.61 फीसदी की छलांग लगा चुका है, share market पिछले एक साल में ये स्टॉक निवेशकों को 111 फीसदी मुनाफा दे चुका है, इसी तरह 5 साल में इस स्टॉक का रिटर्न 573 फीसदी रहा है।

Advertisement

2 साल में 1 लाख बन गये 6 लाख
15 जनवरी 2021 को ऊषा मार्टिन के शेयर की कीमत 32 रुपये थी, जो अब 190 पार कर चुका है, indian rupees यानी किसी ने अगर इस कंपनी के शेयर में 1 लाख रुपये लगाते होते, तो आज वो 5.96 लाख रुपये के मालिक होते, इसी तरह किसी ने एक साल पहले इसमें 1 लाख रुपये लगाये होते, तो आज उसका पैसा बढकर 2.11 लाख रुपये हो गया होता।

(डिस्क्लेमर- यहां सिर्फ शेयर के परफॉरमेंस की जानकारी है, ये निवेश की सलाह नहीं है, शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है, निवेश से पहले सलाहकार से परामर्श करें।)