टीम इंडिया को मिला सिर्फ 109 का लक्ष्य, लगातार तीसरी सीरीज जीत पक्की, अब बन सकते हैं नंबर 1

टॉस हारकर न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज मेहमानों पर पूरी तरह हावी दिखे, सिर्फ 15 रन पर ही 5 विकेट आउट हो गये।

New Delhi, Jan 21 : टीम इंडिया ने गेंदबाजों के दम पर एक और सीरीज जीतने की ओर कदम बढा लिया है, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में उसे सिर्फ 109 रन का लक्ष्य मिला था, टॉस हारकर पहले खेलने उतरी किवी टीम 34.3 ओवर में 108 रन बनाकर पवेलियन लौट गई, टीम के 8 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिला, हैदराबाद में खेले गये पहले मैच में भारत को 12 रनों से जीत मिली थी, टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है, टीम की नजर नये साल में लगातार तीसरी सीरीज जीतने पर है, इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका को टी-20 सीरीज में 2-1 और वनडे सीरीज में 3-0 से हराया था।

Advertisement

पूरी तरह हावी दिखी टीम इंडिया
टॉस हारकर न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज मेहमानों पर पूरी तरह हावी दिखे, सिर्फ 15 रन पर ही 5 विकेट आउट हो गये, नई गेंद से मोहम्मद शमी और सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया, फिन एलेन खाता तक नहीं खोल पाये, डेवॉन कॉनवे ने 7, हेनरी निकल्स 2, डेरिल मिचेल 1 और कप्तान टॉम लॉथम भी सिर्फ 1 रन ही बना सके, टॉप 5 में से कोई 10 रन तक नहीं पहुंच सका।

Advertisement

टीम को संभाला
ग्लेन फिलिप्स ने 36 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की, इसके अलावा पहले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22, मिचेल सेंटनर ने 27 रन बनाये, टीम की ओर से एक भी अर्धशतक नहीं लगा, शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट हासिल किये, हार्दिक पंड्या ने 6 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके, वहीं ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने 3 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये।

Advertisement

पूरे ओवर नहीं खेल सकी किवी टीम
इसके साथ ही तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, Team india3 मोहम्मद सिराज और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला, सिराज ने पिछले मुकाबले में भी धारदार गेंदबाजी की थी, इस बार न्यूजीलैंड की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई।