उपेन्द्र कुशवाहा अगले महीने छोड़ेंगे जदयू, ये है गेमप्लान!, नीतीश को हो सकता है बड़ा नुकसान

आने वाले दिनों में उपेन्द्र कुशवाहा और नीतीश कुमार के बीच वाक युद्ध बढने की पूरी संभावना है, नीतीश द्वारा तेजस्वी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किये जाने के बाद से उनके लिये जदयू में कुछ खास बचा नहीं है।

New Delhi, Jan 24 : आने वाले दिनों में बिहार की सियासत में फिर से उठा-पटक देखने को मिल सकता है, जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष तथा एमएलसी उपेन्द्र कुशवाहा अगले महीने तक पार्टी छोड़ सकते हैं, इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि उपेन्द्र कुशवाहा एक बार फिर से अपनी पार्टी रालोसपा को खड़ा करने का काम करेंगे, रालोसपा का 2021 में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में विलय कर दिया गया था।

Advertisement

पार्टी छोड़ने के मूड में
सूत्रों के मुताबिक उपेन्द्र कुशवाहा रालोसपा को खड़ा करने के बाद बीजेपी से गठबंधन की दिशा में आगे बढेंगे, Nitish Kushwaha सूत्रों का दावा है कि हाल ही में उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा मीडिया से ये कहना कि कई शीर्ष जदयू नेता बीजेपी के संपर्क में हैं, साफ दर्शता है कि वो पार्टी छोड़ने के मूड में हैं।

Advertisement

बीजेपी नेताओं से मुलाकात
पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली एम्स अस्पताल में रुटीन चेकअप के लिये भर्ती हुए थे, यहां कई बीजेपी नेता उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे, तब से ही कयास लगाये जा रहे हैं, कि Upendra Kushwaha वो जल्द ही जदयू छोड़ सकते हैं। रविवार को पटना पहुंचने पर जब मीडिया ने उनसे जदयू छोड़ने को लेकर सवाल किया, तो उपेन्द्र कुशवाहा ने बीजेपी नेताओं से अस्पताल में उनकी मुलाकात को कम महत्व देने की बात कही, उन्होने कहा कि ऐसी चीजों को सियासी चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिये।

Advertisement

क्यों नीतीश से नाराज हैं उपेन्द्र कुशवाहा
उपेन्द्र कुशवाहा तभी से सीएम नीतीश कुमार से नाराज हैं, जबसे उन्होने 2025 विधानसभा चुनाव के लिये तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है, नीतीश ने राज्य में तेजस्वी के अलावा एक और डिप्टी सीएम होने की बात पहले ही खारिज कर दी थी, Lalan kushwaha जिससे कुशवाहा को झटका लगा था। रविवार को नीतीश कुमार के बयान के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा था कि ये सच है कि मैं अपने फैसले अकेले कर सकता हूं, मेरी पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन में रह चुकी है, कई बार एनडीए छोड़ चुकी है… जदयू के कई शीर्ष नेता बीजेपी के टच में हैं।

बढेगा शब्दों का युद्ध
सूत्रों का दावा है कि आने वाले दिनों में उपेन्द्र कुशवाहा और नीतीश कुमार के बीच वाक युद्ध बढने की पूरी संभावना है, नीतीश द्वारा तेजस्वी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किये जाने के बाद से उनके लिये जदयू में कुछ खास बचा नहीं है, वो जदयू में अपनी पार्टी के विलय के फैसले पर अफसोस कर रहे होंगे।