विश्वविजेता बनने से एक कदम दूर टीम इंडिया, भारतीय बेटियों ने किया कमाल

टीम इंडिया की तरफ से पार्श्वी चोपड़ा और श्वेता सहरावत ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया, पार्श्वी चोपड़ा ने इस मैच में 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये, वहीं सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने 45 गेंदों में 61 रनों की नाबाद पारी खेली।

New Delhi, Jan 27 : भारत तथा न्यूजीलैंड अंडर-19 महिला टीमों के बीच टी-20 विश्वकप 2023 का सेमीफाइनल मैच खेला गया, जिसमें शेफाली वर्मा की अगुवाई में भारत की युवा महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल मुकाबला रविवार 29 जनवरी को खेला जाएगा।

Advertisement

टीम इंडिया की एकतरफा जीत
भारतीय अंडर-19 कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जो गेंदबाजों ने सही साबित किया, इस मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए आसान जीत हासिल की, इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 107 रन ही बना सकी, भारतीय टीम ने 14.2 ओवर में ही दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Advertisement

न्यूजीलैंड पर भारी 2 खिलाड़ी
इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से पार्श्वी चोपड़ा और श्वेता सहरावत ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया,  पार्श्वी चोपड़ा ने इस मैच में 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये, वहीं सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने 45 गेंदों में 61 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसकी वजह से टीम इंडिया आसानी से जीत गई।

Advertisement

खिताब की बड़ी दावेदार
सुपर सिक्स राउंड की शुरुआत में भारतीय अंडर-19 महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 87 रनों पर ऑलआउट कर दिया था, लेकिन भारतीय अंडर-19 टीम ने अगले मैच में शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, जिससे सेमीफाइनल में उसका स्थान पक्का हो गया, भारत के लिये अभी तक उपकप्तान श्वेता सहरावत बल्ले से काफी महत्वपूर्ण रही हैं, उन्होने 6 पारियों में 292 रन बनाये हैं, वहीं लेफ्ट आर्म स्पिनर मन्नत कश्यप और लेग स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा का भी बड़ा रोल रहा है।