बाजार को पसंद नहीं आया वित्त मंत्री का बजट भाषण, बंपर शुरुआत के बाद नीचे फिसला

बजट में हुई घोषणाओं के बाद बाजार में बिकवाली हावी हो गई, सेंसेक्स आज 60773.44 पर पहुंच गया था, लेकिन इसका बाद नीचे उतरने लगा, आखिर में 59,708.08 के स्तर पर बंद हुआ।

New Delhi, feb 01 : केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट पेश किया, बजट में हुए ऐलानों के बाद बाजार में जोरदार उतार-चढाव देखने को मिला, आज सुबह को बाजार शानदार तेजी के साथ कारोबार कर रहा था, लेकिन बजट में हुई घोषणाओं के बाद बाजार में बिकवाली हावी हो गई, सेंसेक्स आज 60773.44 पर पहुंच गया था, लेकिन इसका बाद नीचे उतरने लगा, आखिर में 59,708.08 के स्तर पर बंद हुआ, इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स की बात करें, तो वो 48.82 अंक गिरावट के साथ 17616.30 के स्तर पर बंद हुआ है।

Advertisement

बजट स्पीच के दौरान बाजार में गिरावट
आज सुबह को कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 60 हजार के पार पहुंच गया था, share लेकिन जैसे ही वित्त मंत्री ने लोकसभा में बजट स्पीच पढना शुरु किया, वैसे ही बाजार में बिकवाली हावी हो गई, जिसकी वजह से बाजार 700 अंक से भी ज्यादा फिसल गया।

Advertisement

बैंकिंग समेत कई सेक्टर्स में गिरावट
आज के कारोबार के बाद बैंक निफ्टी, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, share market प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए, इसके अलावा आज सिर्फ एफएमसीजी और आईटी सेक्टर में तेजी देखने को मिली है।

Advertisement

अडानी के शेयर्स के साथ इंश्योरेंस सेक्टर के शेयर टूटे
इसके साथ ही आज अडानी के शेयरों के अलावा इंश्योरेंस सेक्टर share market (3) के लिये हुए टैक्स ऐलान के बाद इस सेक्टर के शेयरों में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है, इंश्योरेंस कंपनियों के शेयर्स आज करीब 10 से 15 फीसदी तक टूटे हैं।

इन कंपनियों के शेयरों में रही तेजी
आज के तेजी की बात करें, तो आईटीसी टॉप गेनर रहा, साथ ही टाटा स्टील, आईसीआईसीआई, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफडी, इंफोसिस, कोटक बैंक, विप्रो, एलटी, टेक महिन्द्रा, एचसीएल टेक, एशियन पेंट्स, अल्ट्रा केमिकल, नेस्ले इंडिया, और पावर ग्रिड के शेयरों में तेजी देखने को मिली।