घर से भाग कर की थी शादी, ना घर की रही ना घाट की, दो महीने में ही हुआ ऐसा हाल

मृतका के पिता बबलू सिंह ने बताया कि उनकी बेटी प्रीति पपरवाटांड निवासी डबलू यादव के साथ 31 नवंबर 2022 को फरार हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट मुफस्सिल थाने में दर्ज कराई गई थी।

New Delhi, Feb 04 : गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना इलाके के पररवाटांड में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, बताया जा रहा है कि तीन महीने पहले ही उसने लव मैरिज की थी, सुसराल वालों पर दहेज के लिये हत्या का आरोप लगाया जा रहा है, पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, वहीं बेटी की मौत के बाद कोलीमारन गांव में मातम पसरा हुआ है।

Advertisement

मंदिर में रचाई थी शादी
बताया जा रहा है कि पपरवाटांड निवासी डबलू यादव के साथ प्रीति ने मंदिर में शादी की थी, कहा जा रहा है कि डबलू की मां उसे बहू मानने को राजी नहीं थी, ना ही उसके परिवार वाले ही उसे स्वीकार कर रहे थी, आरोप के मुताबिक शादी के बाद से ही प्रीति पर दहेज प्रताड़ना शुरु हो गई थी। दूसरी ओर बेटी के इस तरह लव मैरिज करने से पिता भी नाराज थे, ऐसे में प्रीति के सामने ना घर की और ना घाट की रही वाली स्थिति हो गई।

Advertisement

प्रेमी संग फरार
मृतका के पिता बबलू सिंह ने बताया कि उनकी बेटी प्रीति पपरवाटांड निवासी डबलू यादव के साथ 31 नवंबर 2022 को फरार हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट मुफस्सिल थाने में दर्ज कराई गई थी, कुछ दिन बाद दोनों शादी कर अपने घर पर वापस लौट आये, शादी हो जाने के बाद मन में संतोष तो कर लिया, लेकिन नाराजगी थी, कुछ दिन बाद पता चला कि बेटी को दहेज के लिये ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे हैं।

Advertisement

ससुराल वालों पर आरोप
बबलू सिंह ने बेटी की हत्या के आरोप में पति डबलू यादव, सास सुनीता यादव, देवर प्रदीप यादव, संदीप यादव, गोतनी चंद्रिका देवी, प्रदीप यादव की पत्नी, विकास यादव की पत्नी को नामजद अभियुक्त बनाया है, हालांकि डबलू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, बाकी सारे अभियुक्त फरार है, गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। दूसरी ओर गिरफ्तर डबलू यादव का कहना है कि वो पपरवाटांड में गाय दुहाली का काम करता है, वो शाम को दुहाली करने गया था, जिसके बाद घर लौटकर अपने कमरे में गया, तो पत्नी घर की सीलिंग फैन के सहारे फांसी पर लटकी हुई थी, हो–हल्ला होने के बाद आस-पड़ोस के लोग जमा हो गये, उसे फंदे से नीचे उतारा, तो उसकी मौत हो चुकी थी, इसके अलावा कुछ और नहीं जानता।