केएस भरत- पानी ढोया, तौलिया लेकर दौड़ा, बेंच पर बैठे-बैठे बनाया विश्व रिकॉर्ड, अब मिलेगा मौका

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है, सीरीज में घरेलू क्रिकेट में लोहा मनवा चुके तथा टीम इंडिया के साथ कई विदेशी दौरा कर चुके केएस भरत को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

New Delhi, Feb 07 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की भी बात हो रही है, टीम इंडिया के नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल होने की वजह से सीरीज नहीं खेल रहे हैं, चयनकर्ताओं ने ईशान किशन और केएस भरत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुना है।

Advertisement

लंबा इंतजार
टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है, सीरीज में घरेलू क्रिकेट में लोहा मनवा चुके तथा टीम इंडिया के साथ कई विदेशी दौरा कर चुके केएस भरत को डेब्यू का मौका मिल सकता है, बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उनकी दावेदारी ईशान किशन से ज्यादा मजबूत नजर आ रही है।

Advertisement

बिना मैच खेले भरत के नाम विश्व रिकॉर्ड
वैसे तो केएस भरत ने अब तक टीम इंडिया की ओर से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन वो भी मैदान पर सफेद जर्सी में दिख चुके हैं, कानपुर टेस्ट 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भरत ने टीम इंडिया के लिये विकेटकीपिंग किया था, प्लेइंग इलेवन में शामिल ऋद्धिमान साहा चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गये थे, तब उन्हें बतौर सब्सीट्यूट विकेटकीपर खेलने का मौका मिला था।

Advertisement

ये कमाल किया था
इस मैच में उन्होने अश्विन की गेंद पर कैच पकड़ने के साथ ही बिना टेस्ट डेब्यू कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बनने का कमाल किया था, भरत ने अक्षर पटेल की गेंद पर टॉम लेथम को स्टंप भा किया था, इससे पहले दो सब्सीट्यूट विकेटकीपर ने स्टंपिंग का कमाल किया था, लेकिन बिना डेब्यू कैच लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था।