घर में कैद, गर्म चिमटे से दागा, नौकरानी पर अत्याचार करने के आरोप में दंपत्ति गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि झारखंड की रहने वाली 17 वर्षीय लड़की को 5 महीने तक प्रताड़ित किया गया, जिसके बाद मंगलवार को उसे बचाया गया, अस्पताल में भर्ती कराया गया।

New Delhi, Feb 09 :  दिल्ली से सटे गुरुग्राम में पुलिस ने बुधवार को एक नाबालिग लड़की को प्रताड़ित करने तथा उसके साथ मारपीट करने के आरोप में एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया है, दंपत्ति ने नाबालिग को घरेलू सहायिका के रुप में काम पर रखा था, लेकिन काम के साथ-साथ उस पर बेइंतहा जुल्म कर रही थी, आरोपित दंपत्ति ने नाबालिग के शरीर को गर्म चिमटे से दागा, उसकी डंडे से पिटाई की।

Advertisement

डस्टबिन से खाना उठाकर खाती थी
पुलिस ने बताया कि झारखंड की रहने वाली 17 वर्षीय लड़की को 5 महीने तक प्रताड़ित किया गया, जिसके बाद मंगलवार को उसे बचाया गया, अस्पताल में भर्ती कराया गया, पुलिस ने कहा कि Girl गुरुग्राम की साइबर सिटी में 17 साल की नाबालिग को पुलिस तथा वन स्टॉप सेंटर सखी के संयुक्त प्रयास से दंपत्ति के चंगुल से छुड़ाया गया है, आरोपित दंपत्ति ने नाबालिग के शरीर को गर्म चिमटे से दागा, उसकी डंडे से बेरहमी से पिटाई की, इतना ही नहीं आरोपित दंपत्ति कई दिन तक उसे खाना भी नहीं देते थे, पीड़िता डस्टबिन से खाना उठाकर अपनी भूख मिटाती थी।

Advertisement

प्लेसमेंट एजेंसी के जरिये काम पर रखा था
नाबालिग लड़की दंपत्ति के घर घरेलू सहायिका के रुप में काम करती थी, उसके हाथ, पैर और चेहरे पर चोट के कई निशान हैं, सखी केन्द्र प्रभारी पिंकी मलिक द्वारा दायर की गई शिकायत के मुताबिक झारखंड के रांची की रहने वाली किशोरी को एक प्लेसमेंट एजेंसी के जरिये काम पर रखा गया था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को अस्पताल में भर्ती पीड़ित ने अधिकारियों को बताया कि मुझे रस्सी, लाठियों से पीटा गया था, उन्होने मेरे हाथ और मेरे होठों के पास काटने के लिये ब्लेड का इस्तेमाल किया, उन्होने मुझे गर्म लोहे के चिमटे से मारा, माचिस की तीली से जलाया। कपड़े धोते और घर का काम करते समय उन्होने मुझसे कपड़े उतरवाये, अकसर मैं फर्श पर बिना कपड़ों के सोती थी, उनहोने मेरे लाये कपड़े फाड़ दिये, उन्होने मेरे कपड़े उतारे फिर डंडे से पिटाई की, एक बार तो गला घोंटने की कोशिश की, मुझे जान से मारने की धमकी दी। लड़की ने बताया कि मुझे सिर्फ एक समय रात में एक कटोरी चावल खाने के लिये दिया जाता था, मैं कभी-कभी कूड़ेदान से बचा खाना भी खाती थी, मैं खुद को असहाय महसूस कर रही थी, किसी को बताने से भी डरती थी, उनका कहना था कि मैंने समय पर काम नहीं किया तो मार डालेंगे।

Advertisement

आरोपित दंपत्ति गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपित दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है, उन्होने बताया कि आरोपित मनीष खट्टर (36) और उनकी पत्नी कमलजीत कौर (34) को बुधवार को शहर के एक कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है, arrested1 जबकि कमलजीत को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दंपत्ति न्यू कॉलोनी में रहते हैं, उन्होने बताया कि कमलजीत एक निजी कंपनी में पीआर है, जबकि उनके पति एक बीमा कंपनी में कार्यरत हैं, आरोपों के सामने आने के बाद दोनों को नौकरी से निकाल दिया गया है।