नागपुर टेस्ट केएल राहुल के लिये साबित होगा आखिरी टेस्ट?, BCCI अधिकारी के बयान से सनसनी

घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की ओर से खेलने वाले केएल राहुल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, कई लोग लगातार सवाल उठा रहे हैं कि राहुल इतने खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में क्यों हैं।

New Delhi, Feb 10 : टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में टेस्ट मैच खेल रही है, भारतीय गेंदबाजों ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया, मेहमान टीम को पहली पारी में सिर्फ 177 पर समेट दिया, फिर कप्तान रोहित शर्मा ने शतक लगाया, इसके बाद जडेजा और अक्षर के बल्ले से भी अर्धशतक निकला, लेकिन इस बीच एक खिलाड़ी फ्लॉप रहा, उसके बल्ले से सिर्फ 20 रन निकले।

Advertisement

राहुल का भविष्य खतरे में
जिस बल्लेबाज की हम बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया का ओपनर केएल राहुल है, टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की उपकप्तानी संभाल रहे राहुल के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है, अगर वो फॉर्म में नहीं लौटते, तो फिर उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है, ऐसा हम नहीं बल्कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है, उन्होने साफ कहा, कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि टीम के उपकप्तान को बाहर नहीं किया जा सकता।

Advertisement

बीसीसीआई अधिकारी का बयान
घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की ओर से खेलने वाले केएल राहुल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, कई लोग लगातार सवाल उठा रहे हैं कि राहुल इतने खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में क्यों हैं, कुछ का कहना है कि वो टीम के उपकप्तान हैं, इसलिये ऐसा है, लेकिन अब बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में अपनी बात रखी है, उन्होने कहा कि राहुल को कोई विशेष छूट नहीं मिली है, अगर वो भी खराब प्रदर्शन करेंगे, तो टीम से बाहर होंगे।

Advertisement

उपकप्तान को भी कर सकते हैं बाहर
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि मौजूदा सेटअप में उपकप्तान को कोई छूट नहीं है, उन्होने कहा किसने कहा कि उपकप्तान को कोई छूट नहीं है, ऐसा कोई नियम नहीं है, कि उपकप्तान को हटाया नहीं जा सकता, KL Rahul निश्चित रुप से राहुल भविष्य की टेस्ट कप्तानी के लिये उम्मीदवारों में से एक हैं, लेकिन जब बेंच पर इन फॉर्म खिलाड़ी हो, तो किसी तरह का रिस्क नहीं लिया जा सकता। राहुल ने अंतिम शतक सेंचुरियन में लगाया था, तीनों प्रारुप में उनका बल्ला शांत सा है, वहीं शुभमन गिल ताबड़तोड़ रन बना रहे हैं, केएल राहुल ने 2022 के बाद से 8 पारियों में सिर्फ 137 रन बनाये हैं।