जीत के बाद भी टीम इंडिया को तगड़ा झटका, रविन्द्र जडेजा के खिलाफ ICC का बड़ा एक्शन

इस घटना के बाद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मामले पर अपडेट दिया था, बोर्ड सूत्रों ने एक न्यूज एजेंसी को बताया था कि जडेजा की उंगली में दर्द था, जिससे राहत के लिये उन्होने मरहम लगाया था।

New Delhi, Feb 11 : टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा पर नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिये मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। जडेजा को खिलाड़ियों तथा खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिये आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन करते पाया गया, जो खेल भावना के विपरीत आचरण प्रदर्शित करता है।

Advertisement

इस वजह से आईसीसी ने लिया एक्शन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के शुरुआती दिन ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने गेंद से कमाल दिखाया था, इस दौरान 9 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 46वें ओवर के दौरान हुई, Jadeja1 जब जड्डू को अपनी उंगली पर सुखदायक मरहम लगातो हुए देखा गया था, वीडियो फुटेज में बायें हाथ के स्पिनर ने मोहम्मद सिराज की हथेली से कोई पदार्थ लिया, उसे अपने बायें हाथ की तर्जनी पर रगड़ते हुए दिखाई दिये, ये ऑन फील्ड अंपायरों से बिना अनुमति मांगे किया गया था, जिसकी वजह से जडेजा पर ये एक्शन लिया गया है।

Advertisement

जडेजा ने मानी अपनी गलती
इस घटना के बाद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मामले पर अपडेट दिया था, बोर्ड सूत्रों ने एक न्यूज एजेंसी को बताया था कि जडेजा की उंगली में दर्द था, जिससे राहत के लिये उन्होने मरहम लगाया था, Ravindra jadeja आपको बता दें कि जडेजा ने अपराध स्वीकार कर लिया, मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया है, इसलिये औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

Advertisement

पहले टेस्ट के हीरो
रविन्द्र जडेजा इस मैच में पहले दिन से छाये रहे, उन्होने पहली पारी में 5 विकेट हासिल किये, jadeja2 फिर बल्ले से 70 रनों की पारी खेली, वहीं दूसरी पारी में जडेजा ने 12 ओवर गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किये। तीनों दिन वो जबरदस्त खबरों में बने रहे।