अडानी समूह ने बदला प्लान, अब भारी नुकसान से निपटने के लिये अपनाएंगे ये तरीका

पिछले महीने की 24 तारीख को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद कंपनी में उथल-पुथल मच गई, इसके साथ ही ग्रुप को हर दिन भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

New Delhi, Feb 13 : हिंडनबर्ग रिसर्च फर्म की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के बाद अडानी समूह को बड़ा नुकसान हुआ है, लेकिन इन सबके बीच कंपनी ने नया प्लान बनाया है, पिछले 20 दिनों में कंपनी के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है, इसके साथ ही गौतम अडानी भी अमीरों की सूची में टॉप-20 से भी बाहर हो गये हैं, इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी ने नई स्ट्रैटजी के तहत काम करने का फैसला लिया है।

Advertisement

घटाया रेवेन्यू ग्रोथ टारगेट
शेयरों में आई बड़ी गिरावट के बाद अडानी की कंपनी ने अपने रेवेन्यू ग्रोथ टारगेट को कम कर लिया है, Gautam adani1 कंपनी ने इसको 40 फीसदी कम करने का फैसला लिया है, इस टारगेट को घटाकर अब आधा कर दिया है। बदली हुई रणनीति के तहत कंपनी आगे बढना चाहती है।

Advertisement

फिसला मार्केट कैप
आपको बता दें कि पिछले महीने की 24 तारीख को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद कंपनी में उथल-पुथल मच गई, इसके साथ ही ग्रुप को हर दिन भारी नुकसान उठाना पड़ा है, share अब तक कंपनी का मार्केट कैप 117 अरब डॉलर गिर चुका है। हिंडनबर्ग के नुकसान से निपटने के लिये कंपनी कई तरह के प्रयास कर रही है, गौतम अडानी का अडानी समूह एक सामान्य ऑडिट के लिये बिग फोर (Deloitte, KY, KPMG  और PwC) अकाउंटिंग फर्मों में से एक को नियुक्त करने की तैयारी कर रहा है, इसके साथ ही इस कानूनी लड़ाई को लड़ने के लिये लॉ फर्म वॉचटेल को भी चुन लिया गया है।

Advertisement

शेयरों में आज भी बड़ी गिरावट
आज भी कंपनी के शेयर बड़ी गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 2.89 फीसदी गिरावट के साथ 1793.50 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है, अडानी पावर के शेयर 4.99 फीसदी, share अडानी विल्मर 5.00 फीसदी, अडानी ग्रीन 5.00 फीसदी फिसल कर नीचे ट्रेड कर रहा है, इसके अलावा अडानी ट्रांसमिशन 5 फीसदी, टोटल गैस भी 5 फीसदी फिसलकर ट्रेड कर रहे हैं।