टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 13 ताबड़तोड़ चौके और हार गया पाकिस्तान, वीडियो

भारत की इस जीत में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरी जेमिमा रोड्रिगेज और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष की बड़ी भूमिका रही, दोनों ने चौथे विकेट के लिये 33 गेंदों में 58 रनों की नाबाद साझेदारी की।

New Delhi, Feb 13 : आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप 2023 में टीम इंडिया ने 12 फरवरी की रात इतिहास रच दिया है, भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 19 ओवर में 3 विकेट पर 151 रन बनाकर टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। भारत ने टी-20 विश्वकप में पहली बार 150 रन का लक्ष्य हासिल किया है।

Advertisement

शानदार भूमिका
भारत की इस जीत में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरी जेमिमा रोड्रिगेज और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष की बड़ी भूमिका रही, दोनों ने चौथे विकेट के लिये 33 गेंदों में 58 रनों की नाबाद साझेदारी की। जेमिमा ने 8 चौके की मदद से 38 गेंदों में 53 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं ऋचा घोष ने 20 गेंदों में 31 रन बनाये, इस दौरान 5 चौके भी लगाये।

Advertisement

जमकर हुआ जश्न
जेमिमा के विजयी चौका लगाते ही जिस तरह जश्न मनाया गया, उसने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की याद दिला दी, 2022 टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली भी कुछ उसी अंदाज में जश्न मनाते दिखे थे, जीत के बाद जेमिमा हवा में हाथ उठाकर पिच पर दौड़ती दिखी। 2022 में टी-20 विश्वकप में पाक के खिलाफ जीत के बाद भी विराट इसी तरह पिच पर दौड़े थे, मेलबर्न में हुए उस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। जिससे टीम इंडिया ने पाक को 4 विकेट से हराया था। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पाक के खिलाफ जेमिमा रोड्रिगेज और विराट के जीत के सेलिब्रेट करने वाले मूमेंट्स का कंम्बाइंड वीडियो भी पोस्ट किया है।

Advertisement

टीम इंडिया ने अंतिम 18 गेंदों में जोड़े 42 रन
भारत तथा पाक के बीच मैच की बात करें, तो टीम इंडिया को आखिरी 4 ओवर में जीत के लिये 41 रनों की जरुरत थी, उस समय जेमिमा रोड्रिगेज 30 गेंदों में 33 रन और ऋता घोष 10 गेंदों में 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही थी, इसके बाद जेमिमा और ऋचा ने अगली 18 गेंदों में 8 चौके लगाये। जेमिमा ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई, इसके साथ ही अपना अर्धशतक भी पूरा किया।