2019 में 3 दिन वाली सरकार पर देवेन्द्र फडण्वीस का बड़ा खुलासा, शरद पवार की थी सहमति

डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने कहा कि हमारे पास एनसीपी की ओर से प्रस्ताव आया था, कि उन्हें एक स्थिर सरकार की जरुरत है, हमें मिलकर ऐसी सरकार बनानी चाहिये।

New Delhi, Feb 14 : महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद एनसीपी नेता अजित पवार के साथ रातों-रात हाथ मिलाने के प्रकरण के 3 साल बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने बड़ा खुलासा किया है, उन्होने बताया कि सरकार बनाने की इस कवायद को एनसीपी प्रमुख शरद पवार का समर्थन प्राप्त था।

Advertisement

एनसीपी की ओर से आया था सरकार बनाने का प्रस्ताव
डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने कहा कि हमारे पास एनसीपी की ओर से प्रस्ताव आया था, कि उन्हें एक स्थिर सरकार की जरुरत है, हमें मिलकर ऐसी सरकार बनानी चाहिये, Fadanvis pawar जिसके बाद हमने भी आगे बढने और बातचीत करने का फैसला लिया, बातचीत शरद पवार से हुई, लेकिन फिर चीजें बदल गई, आप लोगों ने देखा कि आगे क्या हुआ। फडण्वीस ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा पूरी निष्पक्षता के साथ मैं कहना चाहता हूं, कि अजित पवार ने मेरे साथ ईमानदारी से शपथ ली, लेकिन बाद में उनकी रणनीति बदल गई।

Advertisement

फडण्वीस के बयान पर पवार की प्रतिक्रिया
देवेन्द्र फडण्वीस की टिप्पणी पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार का बयान सामने आया है, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होने कहा मुझे लगा कि देवेन्द्र एक संस्कारी और सज्जन व्यक्ति है, मुझे कभी नहीं लगा कि झूठ का सहारा लेंगे, और इस तरह का बयान देंगे।

Advertisement

क्या था मामला
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन में चुनाव लड़ी थी, बीजेपी ने 105 सीटें हासिल की थी, शिवसेना के हिस्से 56 सीटें आई, हालांकि बाद में सीएम की कुर्सी को लेकर दोनों में रार हो गया, fadanvis thackrey जिसके बाद बीजेपी ने गुपचुप तरीके से एनसीपी के साथ सरकार बना ली, लेकिन इसके बाद एनसीपी ने कांग्रेस और शिवसेना से हाथ मिला लिया, ठाकरे की सरकार बनवाने में शरद पवार की बड़ी भूमिका रही, हालांकि ये सरकार 5 साल पूरा नहीं कर सकी, शिवसेना में दो फाड़ हो गया, जिसकी वजह से एक बार फिर से शिवसेना और बीजेपी की सरकार बन गई।