मैं बड़ा तू बड़ा में गई विराट कोहली की कप्तानी, गांगुली के साथ संबंधों पर बोले चीफ सलेक्टर

जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कथित रुप से कहा कि विराट कोहली को सौरव गांगुली ने टी-20 कप्तानी छोड़ने से पहले एक बार सोचने के लिये कहा था, लेकिन स्टार बल्लेबाज ने शायद वीडियो कांफ्रेंस के दौरान ये नहीं सुना होगा।

New Delhi, Feb 15 : टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं, जिसमें टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली तथा बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के संबंध भी शामिल है, उन्होने कहा कि विराट की कप्तानी मैं बड़ा कि तू बड़ा के चक्कर में गई, विराट को लगा कि सौरव गांगुली की वजह से उनकी वनडे कप्तानी गई, इसलिये उन्होने दादा को बदनाम करने की कोशिश की, चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच टकराव को लेकर भी राज खोला है, उन्होने दोनों को भारतीय क्रिकेट का अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र बताया है। सितंबर 2021 में विराट ने दुबई में टी-20 विश्वकप के बाद इस प्रारुप में कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद बीसीसीआई ने दिसंबर में उनसे वनडे कप्तानी छीन ली, बीसीसीआई ने रोहित को सीमित ओवरों में कप्तान बना दिया, सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होने विराट से टी-20 कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था, क्योंकि व्हाइट गेंद में दो कप्तान आदर्श नहीं होते।

Advertisement

विराट ने गांगुली की बातों का खंडन किया था
हालांकि विराट कोहली ने सौरव गांगुली की बातों का खंडन किया, उन्होने कहा कि टी-20 कप्तानी छोड़ने के उनके फैसले को बीसीसीआई ने प्रगतिशील करार दिया था, जब उन्हें उसी की सूचना दी थी, विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्हें दौरे के लिये टेस्ट टीम चुनने के लिये चयन बैठक से सिर्फ 90 मिनट पहले वनडे कप्तानी से हटाने के बारे में बताया गया था।

Advertisement

विराट को गांगुली ने क्या कहा
जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कथित रुप से कहा कि विराट कोहली को सौरव गांगुली ने टी-20 कप्तानी छोड़ने से पहले एक बार सोचने के लिये कहा था, लेकिन स्टार बल्लेबाज ने शायद वीडियो कांफ्रेंस के दौरान ये नहीं सुना होगा, उन्होने कहा कि विराट को लगा कि बीसीसीआई अध्यक्ष की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी, चयन समिति की वीडियो कांफ्रेंस में 9 लोग थे, सौरव गांगुली ने उनसे कहा एक बार इसके बारे में सोचो, मुझे लगता है कि विराट कोहली ने इसे नहीं सुना, वहां 9 अन्य लोग थे, जिनमें मैं और सभी चयनकर्ता तथा बीसीसीआई पदाधिकारी शामिल थे।

Advertisement

विराट को बैकफायर कर गई ये बात
चेतन ने ये भी कहा कि उन्हें लगता है कि सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच ईगो क्लैश था, उन्होने कहा कि दो ईगो क्लैश हो रहे हैं, एक जो सोच रहा है कि सौरव गांगुली ने मुझे कप्तानी से हटा दिया है, Virat Kohli इसलिये मैं उसे सबक सिखाऊंगा, विराट ने गांगुली को बदनाम करने के लिये बयान दिया, लेकिन दांव उल्टा पड़ गया। चेतन शर्मा ने स्टिंग वीडियो में कहा ये ईगो के कारण हुआ, विराट कहते हैं कि मैं बड़ा हूं, तो गांगुली कहते हैं कि मैं बड़ा हूं, सौरव गांगुली भी देश की टीम के कप्तान रह चुके हैं, बहुत बड़े कप्तान, सबसे भरोसेमंद, उन्हें आज भी सबसे सफल कप्तान कहा जाता है, विराट को लगता है कि वो सबसे सफल हैं। चेतन शर्मा ने कहा विराट और रोहित के बीच भी लड़ाई नहीं ईगो है, दोनों बड़े फिल्मी सितारों की अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र की तरह हैं, दोनों ने हमेशा एक-दूसरे का साथ दिया है। ये दरार की बातें सिर्फ मीडिया फैलाती है।