‘2024 चुनाव में 100 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी’, नीतीश ने बताया विपक्ष को जीत का फॉर्मूला

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि विपक्ष को एकसाथ मिलकर लड़ना होगा, अगर विपक्ष एकजुट होकर लड़ता है, तो बीजेपी 100 सीटों पर सिमट जाएगी।

New Delhi, Feb 18 : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में बीजेपी समेत कई पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई है, जहां बीजेपी लगातार तीसरी बार केन्द्र की सत्ता में काबिज होना चाहती है, तो वहीं दूसरी ओर कभी संयुक्त विपक्ष तो कभी कांग्रेस के बिना तीसरा मोर्चा बनाने की बात हो रही है, हालांकि विपक्ष ने अभी तक कुछ नहीं कहा है, 2024 का लोकसभा चुनाव पीएम मोदी के खिलाफ बिना चेहरे के ऐलान के लड़ा जाएगा, या किसी एक नेता को आगे रखा जाएगा, विपक्ष की ओर से राहुल गांधी, नीतीश कुमार, शरद पवार, ममता बनर्जी, केसीआर समेत कई नेताओं के नाम पर चर्चा हो रही है, लेकिन कोई एक नाम तय नहीं हो पाया है, इस बीच नीतीश ने बीजेपी को लोकसभा चुनाव में हराने का फॉर्मूला बताया है।

Advertisement

नीतीश का बड़ा बयान
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि विपक्ष को एकसाथ मिलकर लड़ना होगा, Nitish Kumar अगर विपक्ष एकजुट होकर लड़ता है, तो बीजेपी 100 सीटों पर सिमट जाएगी, अभी तो हम इंतजार के मोड में हैं, सही समय का इंतजार कर रहे हैं, 2024 लोकसभा चुनाव में सबको एक साथ मिलकर लड़ना चाहिये।

Advertisement

क्या पीएम उम्मीदवार बनेंगे नीतीश
हालांकि सीएम नीतीश कुमार इस बात से सार्वजनिक रुप से कई बार इनकार कर चुके हैं, Tejaswi nitish कि वो प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, लेकिन उनकी पार्टी के कार्यकर्ता कई बार ये मांग उठा चुके हैं, कि नीतीश कुमार को विपक्ष की तरफ से पीएम पद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिये।

Advertisement

भारत की यात्रा पर निकलेंगे नीतीश
आपको बता दें कि ये भी कयास लगाये जा रहे हैं कि नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने के लिये nitish kumar भारत की यात्रा पर निकल सकते हैं, हालांकि नीतीश या उनकी पार्टी की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।