भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में ‘बड़ी बेईमानी’, गुस्से में भारतीय फैंस, वीडियो

विराट कोहली के इस विकेट का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, स्निकोमीटर देखें, या वीडियो पर गौर करें, तो साफ दिख रहा है कि गेंद विराट कोहली के बल्ले और पैड पर एक साथ लगती हुई दिखाई दे रही है।

New Delhi, Feb 18 : दिल्ली में खेले जा रहे टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ा विवाद हो गया, ये विवाद तीसरे अंपायर के एक फैसले से हुआ है, दरअसल मैच के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अंपायर मैथ्यू कुहेनमैन ने पगबाधा आउट दिया, जिसके बाद विराट ने रिव्यू लिया, तो थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट करार दिया, जबकि गेंद विराट के बल्ले के अंदरुनी हिस्से से लगती हुई दिखाई दी थी।

Advertisement

अंपायर के फैसले पर विवाद
विराट कोहली के इस विकेट का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, स्निकोमीटर देखें, या वीडियो पर गौर करें, तो साफ दिख रहा है कि गेंद विराट कोहली के बल्ले और पैड पर एक साथ लगती हुई दिखाई दे रही है, ऐसे में बेनिफिट ऑफ डाउट हमेशा बल्लेबाज के पक्ष में जाता है, लेकिन इस बार थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने आउट दे दिया, जिसके बाद भारतीय फैंस जमकर नाराजगी जता रहे हैं, कमेंटेटेर तथा पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताई।

Advertisement

पहले भी हो चुके हैं इसी तरह आउट
विराट कोहली के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले वो 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में विराट कोहली का विकेट चर्चा का विषय बन गया था, दरअसल उस समय भी वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि गेंद पहले बैट से लगी, फिर पैड लेकिन रिव्यू के बावजूद थर्ड अंपायर वीरेन्द्र शर्मा ने उन्हें आउट करार दिया था। आईपीएल 2022 में भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ विराट को थर्ड अंपायर ने इसी तरह आउट दिया था।

Advertisement

विराट ने खेली शानदार पारी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली शानदार पारी खेल रहे थे, virat kohli (1) लेकिन इस फैसले की वजह से वो अपनी पारी को आगे नहीं बढा सके, विराट ने पहली पारी में 84 गेंदों में 44 रन बनाये, जिसमें 4 चौके भी शामिल है।