इन 3 राशियों के जातक अभी से कस लें कमर, अस्त बुध करेंगे परेशान, जरुर करें ये उपाय

ज्योतिष के मुताबिक जिस जातक की कुंडली में बुध उच्च स्थिति में होते हैं, तो उन्हें व्यापार और वाणी में बेहिसाब उन्नति मिलती है, लेकिन बुध के अस्त हो जाने से उनके अशुभ प्रभाव बढ जाते हैं।

New Delhi, Feb 21 : ज्योतिष के मुताबिक जब भी कोई ग्रह एक समय के बाद उदित या अस्त होता है, तो उसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर देखने को मिलता है, बुध 27 फरवरी को कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं, 28 फरवरी को सुबह 9 बजे इसी में अस्त हो जाएंगे, अकसर देखा जाता है कि जब भी कोई ग्रह अस्त होता है, तो उसके अशुभ प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलते हैं। बुध के कुंभ में अस्त होने से कई राशियों के जातकों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा, ऐसे में उन्हें कुछ खास उपाय करने की जरुरत है, इन उपायों को करने से बुध के अशुभ प्रभावों को कम किया जा सकता है, आइये जानते हैं कि किन राशि को बुध अस्त के दौरान खास सावधान रहने की जरुरत है, साथ ही अशुभ प्रभावों से बचने के उपाय।

Advertisement

इन राशियों को रहना होगा सावधान
ज्योतिष के मुताबिक जिस जातक की कुंडली में बुध उच्च स्थिति में होते हैं, तो उन्हें व्यापार और वाणी में बेहिसाब उन्नति मिलती है, लेकिन बुध के अस्त हो जाने से उनके अशुभ प्रभाव बढ जाते हैं, शुभ प्रभाव कम हो जाते हैं, इस दौरान व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इस अवधि में कर्क, कन्या तथा धनु राशि के जातकों को खासकर सावधान रहने की जरुरत है, नौकरी-व्यापार में घाटा हो सकता है, ऐसे में सोच-समझकर कदम उठाएं, बुध के अशुभ प्रभावों को कम करने के लिये ये उपाय करें।

Advertisement

बुध अस्त के उपाय
ज्योतिष के मुताबिक बुध के अस्त होने से अशुभ प्रभावों को कम करने के लिये मां दुर्गा की पूजा करें, इस अवधि में बुधवार के दिन खास पूजा से भी लाभ होता है। budh1
ज्योतिष के मुताबिक जिन जातकों की कुंडली में बुध उच्च स्थिति में नहीं है, उन्हें नियमित रुप से बुध गायत्री मंत्र ऊं सौम्यरुपाय विह्महे वाणेशाय धीमहि तन्नो सौम्य प्रचोदयात मंत्र का जाप करना चाहिये।

Advertisement

साथ ही ऊं ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र के जाप से भी व्यक्ति को लाभ मिलता है, साथ ही व्यक्ति को विष्णुसहस्त्रनाम पाठ करना चाहिये।
बुधवार के दिन बुध के शुभ प्रभावों को बढाने के लिये लाल या हरे रंग के वस्त्र धारण करें, साथ ही इस दिन बिना नमक की मूंग की दाल का सेवन करना चाहिये। Budh-Puja (1)
वहीं अगर आप बुध के शुभ प्रभावों को बढाना चाहते हैं, तो जातक पन्ना रत्न भी धारण कर सकते हैं, इसे अंगूठी या पिर गले में लॉकेट की तरह धारण कर सकते हैं। हालांकि इसे धारण करने से पहले एक बार ज्योतिष से अवश्य सलाह लें।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Tags :