रोहित से लेकर विराट कोहली तक, इन 3 भारतीय क्रिकेटरों की कमाई और संपत्ति जान रह जाएंगे हैरान

पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेटर्स की कमाई में कई गुना उछाल आया है, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और धोनी समेत कई भारतीय खिलाड़ियों की फैन फॉलोइंग में लगातार बढोतरी हो रही है।

New Delhi, Feb 23 : भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता दिनों-दिन बढती ही जा रही है, बच्चे अब विराट कोहली और धोनी की तरह बनना चाहते हैं, पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेटर्स की कमाई में कई गुना उछाल आया है, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और धोनी समेत कई भारतीय खिलाड़ियों की फैन फॉलोइंग में लगातार बढोतरी हो रही है, ये खिलाड़ी अपने खेल के इतर भी चर्चा में बने रहते हैं।

Advertisement

विराट सबसे कमाऊ
34 वर्षीय विराट कोहली दुनिया के सबसे कमाऊ क्रिकेटर हैं, Virat Kohli2 उनकी नेटवर्थ करीब 1010 करोड़ रुपये की है, वेबसाइट नॉलेज डॉट कॉम के अनुसार विराट कोहली की मंथली आय 4 करोड़ से ज्यादा है, अगले कुछ सालों में विराट की नेटवर्थ में बढोतरी की उम्मीद है।

Advertisement

रोहित शर्मा
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की नेटवर्थ करीब 214 करोड़ रुपये है, हाल ही में बतौर कप्तान रोहित ने तीनों प्रारुपों में शतक ठोककर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। रोहित की मंथली सैलरी 1.2 करोड़ से ज्यादा है, Rohit sharma (3) 2022 में उनकी नेटवर्थ करीब 195 करोड़ रुपये की थी, 2015 में उन्होने 30 करोड़ का आलीशान घर खरीदा था, इसके साथ ही कई जगहों पर निवेश भी कर रखा है।

Advertisement

महेन्द्र सिंह धोनी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, उनका नेटवर्थ 1030 करोड़ का है, dhoni धोनी हर महीने 4 करोड़ से ज्यादा की कमाई करते हैं, भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक धोनी ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, आईसीसी के तीनों बड़े खिताब जीतने वाले धोनी इकलौते कप्तान हैं।