बुध-शनि युति- 30 साल बाद ग्रहों का महासंयोग, इन 4 राशियों को मिलेगा बेशुमार दौलत और शोहरत

बुध गोचर से कुंभ में शनि और बुध की युति होगी, ज्योतिष में बुध-शनि की इस युति को बहुत अहम माना जा रहा है, क्योंकि शनि और बुध के बीच मित्रता का भाव है, साथ ही बुध-शनि की कुंभ राशि में युति का महासंयोग 30 साल बाद बन रहा है।

New Delhi, Feb 23 : ज्योतिष के मुताबिक ग्रह एक निश्चित समय सीमा में राशि बदलते हैं और अन्य ग्रहों के साथ युति भी करते हैं, 27 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार बुध गोचर करने जा रहे हैं, बुध राशि परिवर्तन करके शनि कू राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे, 30 साल बाद ऐसा अद्भुत संयोग बन रहा है, कि शनि अपनी ही राशि कुंभ में विराजमान हैं, लिहाजा बुध गोचर से कुंभ में शनि और बुध की युति होगी, ज्योतिष में बुध-शनि की इस युति को बहुत अहम माना जा रहा है, क्योंकि शनि और बुध के बीच मित्रता का भाव है, साथ ही बुध-शनि की कुंभ राशि में युति का महासंयोग 30 साल बाद बन रहा है, इस युति का बड़ा असर सभी 12 राशियों के जातकों पर होगा, जिसमें से 4 राशि वालों के लिये तो शनि-बुध की युति बेहद फलदायी साबित होगी।

Advertisement

इन राशि वालों को शुभ फल
मेष- बुध गोचर से बन रही बुध-शनि युति मेष राशि के जातकों को बहुत शुभ फल देगी, इन जातकों की आय में जबरदस्त बढोतरी होगी, पहले किये किये कामों का शुभ फल मिलेगा, नौकरी-व्यापार में किस्मत का साथ मिलेगा, कोई बड़ी डील या कांट्रेक्ट साइन हो सकता है, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

Advertisement

वृषभ- शनि तथा बुध की युति वृषभ राशि के जातकों को करियर तथा व्यापार में बेहद लाभ देगा, नौकरी करने वालों को प्रमोशन, सैलरी में बढोतरी मिलने के प्रबल योग हैं, व्यापारियों को भी ये समय लाभ देगा, धन लाभ होगा, नया काम शुरु कर सकते हैं।

Advertisement

मिथुन- बुध तथा शनि की युति मिथुन रशि के जातकों को किस्मत का साथ दिलाएगी, रुके हुए काम बनेंगे, आपकी योजनाएं आपके अनुसार फल देगी, यात्रा पर जा सकते हैं, विद्यार्थियों के लिये भी ये समय शुभ है, परीक्षा- प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है।

कर्क- बुध के राशि परिवर्तन से बन रही बुध-शनि की युति कर्क राशि के जाकतों को शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा लाभ दिलाएगी, नौकरी में प्रमोशन मिलने के पूरे योग हैं, धर्म-कर्म में रुचि रहेगी, यात्रा पर जा सकते हैं, धन लाभ होगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)