रोहित शर्मा के बाद ये युवा बन सकता है टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान, मैदान पर मचाता है धूम

35 साल के हो चुके रोहित शर्मा के लिये अब लंबे समय तक टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी करना आसान नहीं होगा, ऐसे में जल्द ही बीसीसीआई टेस्ट के लिये नये कप्तान को तैयार करेगी।

New Delhi, Feb 23 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे हैं, भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा, टीम इंडिया इस मैच को जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिये क्वालिफाई कर लेगी, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के ओवल मैदान में खेला जाना है, 35 साल के हो चुके कप्तान रोहित शर्मा अगर भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता देते हैं, तो वो शायद टेस्ट कप्तानी को अलविदा कह सकते हैं।

Advertisement

अगला टेस्ट कप्तान
35 साल के हो चुके रोहित शर्मा के लिये अब लंबे समय तक टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी करना आसान नहीं होगा, ऐसे में जल्द ही बीसीसीआई टेस्ट के लिये नये कप्तान को तैयार करेगी, Shubman rohit टेस्ट, वनडे तथा टी-20 प्रारुप में अपनी जगह पक्की कर चुके युवा बल्लेबाज शुभमन गिल कप्तानी के नये दावेदार बनकर उभरे है। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बेखौफ बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, रोहित का टेस्ट करियर अब ज्यादा नहीं बचा है, ऐसे में 23 साल के शुभमन को ओपनिंग के साथ ही टेस्ट कप्तानी की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है।

Advertisement

मैदान पर मचाता है तूफान
सिर्फ 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल ने तीनों प्रारुप में शतक ठोक दिया है, शुभमन ने टीम इंडिया के लिये 6 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 40.4 के बेहतरीन औसत से 202 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है, शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य बहुत उज्जवल है, ऐसे में वो लंबे समय तक टीम में बने रह सकते हैं।

Advertisement

दुनिया का बेहद खतरनाक खिलाड़ी
शुभमन गिल की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा की झलक दिखती है, शुभमन जिस अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं, उसे देखकर लगता है कि वो अगले 10 से 15 साल तक टीम इंडिया के लिये क्रिकेट खेल सकते हैं, शुभमन ने अभी तक 21 वनडे मैचों में 73.76 के औसत से 1254 रन बनाये हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा उन्होने 13 टेस्ट मैचों में 736 रन बनाये हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है।