केएल राहुल के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर होगा ये क्रिकेटर, माना जाता है रोहित-द्रविड़ का खास

इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में केएस भरत सिर्फ 17 और 3 का स्कोर बना पाये, केएस भरत की बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आया।

New Delhi, Mar 07 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा, केएल राहुल के बाद एक और खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकता है, इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का भरोसेमंद माना जाता है, 9 मार्च से होने वाले चौथे तथा आखिरी टेस्ट में इस खिलाड़ी को हर हाल में ड्रॉप किया जाएगा।

Advertisement

ये खिलाड़ी होगा ड्रॉप
इंदौर टेस्ट के साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का टीम इंडिया से पत्त कट सकता है, KS bharat अहमदाबाद में 9 मार्च से शुरु होने वाले चौथे तथा आखिरी टेस्ट मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से भरत को ड्रॉप कर ईशान किशन को मौका दे सकते हैं, भरत पहले तीन टेस्ट मैच में बल्ले से फेल रहे हैं, वो एक बार भी कुछ खास नहीं कर पाये।

Advertisement

साबित हो रहे फिसड्डी
इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में केएस भरत सिर्फ 17 और 3 का स्कोर बना पाये, केएस भरत की बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आया, जो ऋषभ पंत या ईशान किशन की तरह एक सेशन में मैच का पासा पलट दें, मध्यक्रम में भरत जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वहां टीम इंडिया एक विस्फोटक बल्लेबाज को मिस कर रही है, केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर,  दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैचों में बल्ले से 8, 6, 23 नाबाद, 17 और 3 का स्कोर ही कर पाये, लेकिन टीम इंडिया को केएस भरत से भी आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरुरत है।

Advertisement

टीम को विस्फोटक बल्लेबाज की जरुरत
23 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरुरत थी, इसी के चलते ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती तीन मैचों में उन्हें मौका नहीं मिला, ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले, बल्लेबाजी में केएस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, हालांकि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में केएस भरत को कप्तान रोहित शर्मा ने जडेजा से आगे बल्लेबाजी के लिये भेजा, उन्होने टीम को जीत भी दिलाई, लेकिन उनसे जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद की जा रही है, वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम प्रबंधन ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है।

छक्कों की बरसात करने में माहिर
टीम प्रबंधन चौथे टेस्ट में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 6 पर आजमा सकती है, ईशान किशन के विस्फोटक खेल को देखते हुए उन्हें केएस भरत पर तरजीह मिलना तय माना जा रहा है, केएस भरत को ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा, नंबर 6 पर ईशान किशन ही टीम की पहली पसंद बनेंगे। ईशान की बात करें, तो वो लंबे हिट्स के लिये जाने जाते हैं।