नवरात्रि पर जरुर करें ये काम, आर्थिक परेशानी हो जाएगी दूर, पैसा आपके पास ठहरने लगेगा

हाथी की मूर्ति घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है, ऐसे में इस बार नवरात्रि में हाथी की मूर्ति की खरीददारी की जा सकती है, हालांकि मूर्ति खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है।

New Delhi, Mar 14 : मां आदिशक्ति की उपासना का त्योहार नवरात्रि कुछ ही दिनों में शुरु हो जाएगा, इस दौरान भक्त पूरी श्रद्धा तथा भक्ति भाव के साथ माता रानी की पूजा करेंगे, साथ ही माता को खुश करने के लिये विभिन्न उपाय भी करेंगे, हाथी की मूर्ति घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है, ऐसे में इस बार नवरात्रि में हाथी की मूर्ति की खरीददारी की जा सकती है, हालांकि मूर्ति खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है।

Advertisement

22 मार्च से शुरु
मां दुर्गा की उपासना का त्योहार चैत्र नवरात्रि 22 मार्च से शुरु हो जाएगी, जो 30 अप्रैल तक चलेगी, इस दौरान 9 दिनों तक सभी भक्त मां की भक्ति में लीन रहेंगे, मां लक्ष्मी की तस्वीर में अकसर आपने सूंड उठे हाथी को देखा होगा, इस तरह की मूर्ति या तस्वीर बेहद शुभ मानी जाती है।

Advertisement

आर्थिक तंगी दूर
घर में अकसर आर्थिक तंगी बनी रहती है, तो नवरात्रि में चांदी का छोटा सा हाथी खरीदकर तिजोरी या पैसे रखने वाली जगह पर रख दें, इससे घर में बरकत आती है, ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश रहती है, उनका आशीर्वाद मिलता है। इसके साथ ही घर में पीपल का छोटा सा हाथी खरीदकर लाया जा सकता है, घर में पीतल का हाथी रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, घर में बरकत होती है, साथ ही तरक्की के नये द्वार भी खुलते हैं।

Advertisement

वैवाहिक जीवन में परेशानी
अगर किसी के वैवाहिक जीवन में परेशानी है, या दांपत्य जीवन में क्लेश चल रहा हो, तो बेडरुम में हाथियों का जोड़ा लगाने से काफी लाभ होता है, इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है, एक बात का खास ध्यान रखें, कि हाथियों का चेहरा एक-दूसरे की ओर हो। नवरात्रि में अगर पीतल का हाथी नहीं खरीद सकते, तो हाथी की कोई भी प्रतिमा या तस्वीर लगाई जा सकती है, हालांकि इसको लेकर एक बात का ध्यान रखें, कि हाथी की सूंड ऊपर की ओर उठी होना चाहिये, इसे उत्तर दिशा की ओर लगाएं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)