SBI का बड़ा फैसला, 2 दिन बाद नियमों में होगा बड़ा बदलाव, सीधे ग्राहकों पर होगा असर

एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए कहा कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों पर इसका सीधा असर होगा।

New Delhi, Mar 14 : एसबीआई की ओर से समय-समय पर नियमों में बदलाव किया जाता रहा है, अब दो दिन बाद बैंक की ओर से बड़े बदलाव का प्लान बनाया जा रहा है, जिसकी वजह से खाताधारकों को बड़ा झटका लग सकता है, बैंक 17 मार्च 2023 से कुछ खास नियमों में बदलाव करने जा रहा है, आइये इस बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

खर्च होंगे ज्यादा रुपये
एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए कहा कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों पर इसका सीधा असर होगा, बैंक ने कार्ड के शुल्क में बढोतरी कर दिया है, sbi ये संशोधन 17 मार्च 2023 से लागू होगा। एसबीआई कार्ड की ओर से मैसेज तथा मेल भेजकर इस बात की जानकारी दी गई है, एसबीआई कार्ड्स ने बताया कि क्रेडिट कार्ड के जरिये अपने किराये का पेमेंट करने वाले यूजर्स से अब 199 रुपये तथा अन्य लागू टैक्स वसूला जाएगा।

Advertisement

संशोधित दरें होगी लागू
एसबीआई कार्ड ने नवंबर 2022 में क्रेडिट कार्ड के किराये में पेमेंट शुल्क को बढाकर 99 रुपये प्लस 18 फीसदी जीएसटी किया था, लेकिन उनसे अब 99 रुपये तथा लागू टैक्स के बजाय अब 199 रुपये रुपये तथा टैक्स वसूला जाएगा, rupees इस बारे में ग्राहकों को सूचित किया गया था, कंपनी ने उपभोक्ताओं को जानकारी देते हुए बताया कि नई दरें जल्द ही लागू हो जाएगी।

Advertisement

कई बैंक कर चुके हैं इजाफा
एसबीआई कार्ड ने बताया कि वो किराये के भुगतान में प्रोसेसिंग फीस में इजाफा कर रहे हैं, एसबीआई क्रेडिट कार्ड से किराये के भुगतान के लेन-देन पर शुल्क में संशोधन किया जा रहा है, आपको बता दें कि इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक भी इजाफा कर चुका है।