रेखा के कारण अमिताभ-शत्रुध्न में बढी थी दूरियां, शॉटगन ने खुद बताई थी पूरी बात

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में खुलकर बताया था कि अमिताभ बच्चन के साथ रिश्ते में उनकी तल्खी कैसे बढी, किताब में इस बात का जिक्र है कि दोनों के रिश्तों में खटास जीनत अमान या रेखा की वजह से आया था?

New Delhi, Mar 16 : महानायक अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा का फैन फॉलोइंग किसी से छुपी हुई नहीं है, दोनों ने परवाना, दोस्ताना, यार मेरी जिंदगी, नसीब, काला पत्थर, शान समेत कई फिल्मों में एक साथ काम किया, रील लाइफ में अमिताभ तथा शॉटगन की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बना रही थी, लेकिन रियल लाइफ में दोनों के रिश्ते बिगड़ गये थे, जिसका जिक्र शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी एनीथिंग बट खामोश में किया था।

Advertisement

सेट पर अमिताभ से मिलने आती थी हिरोइन
शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में खुलकर बताया था कि अमिताभ बच्चन के साथ रिश्ते में उनकी तल्खी कैसे बढी, किताब में इस बात का जिक्र है कि दोनों के रिश्तों में खटास जीनत अमान या रेखा की वजह से आया था?   इस पर शॉटगन ने कहा था कि लोगों का मानना था कि जीनत अमान और रेखा की वजह से हमारे रिश्ते खराब हुए, मैं आपको बता दूं कि काला पत्थर के सेट पर एक हिरोइन अमिताभ बच्चन के साथ काफी फ्रेंडली रहा करती थी, सेट पर आती भी थी।

Advertisement

रेखा की ओर इशारा
सब जानते हैं कि वो दोस्ताना के सेट पर भी आती थी, शोबिज की दुनिया में तो सब जानते हैं कि कौन किससे मिलता है, लेकिन अमिताभ ने हमें उस एक्ट्रेस से आगे बढकर कभी नहीं मिलवाया, शॉटगन का इशारा रेखा की ओर था, rekha-amitabh उस समय वो महानायक के प्यार में डूबी हुई थी, शत्रुघ्न ने ये भी कहा कि जब डेटिंग के शुरुआती दौर में रीना रॉय उनके मेकअप रुम में आती थी, तो वो भी मीडिया को पता लग जाता था।

Advertisement

रातों-रात बदल गया फाइट सीन
शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्म काला पत्थर से जुड़ा एक और किस्सा बताया, उन्होने कहा कि इस फिल्म से बिना बताये रातों-रात एक फाइटिंग सीन को बदल दिया गया था, शूटिंग के एक दिन पहले उन्हें डायरेक्टर ने बताया था कि अमिताभ के साथ उनका एक फाइटिंग सीन होगा, जिसमें दोनों को बराबर लड़ाई करनी है, लेकिन जब सीन शूट होने की बारी आई, तो निर्देशक ने मुझसे आकर कहा कि अब फाइट सीन चेंज हो गया है, उन्हें सिर्फ पिटना है, अमिताभ उन्हें सीन में जमकर मारते दिखेंगे, जिसके बाद सीन में अमिताभ ने उन्हें जमकर मारा, इन्हीं बातों की वजह से दोनों के रिश्ते बिगड़ गये थे।