दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानिये मौसम का ताजा हाल

आज के मौसम की बात करें, तो छत्तीसगढ, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों तथा पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

New Delhi, Mar 20 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में इन दिनों बारिश का सिलसिला जारी है, कुछ दिन पहले तक लोग बढते तापमान से परेशान थे, लेकिन अब बारिश ने लोगों को राहत दी है, बारिश की वजह से कई राज्यों में तापमान में गिरावट देखने को मिला है, आने वाले दिनों में भी बारिश जारी रहने की संभावना है, मौसम विभाग के मुताबिक यूपी, पूर्वी भारत में बारिश, ओलावृष्टि आज भी जारी रहेगी, नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में 21 मार्च तक भारी बारिश का अलर्ट है।

Advertisement

बूंदा-बांदी की संभावना
आज के मौसम की बात करें, तो छत्तीसगढ, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों तथा पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, delhi rain छत्तीसगढ, ओडिशा, बिहार, झारखंड तथा पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि संभव है। पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश तथा बर्फबारी संभव है, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की मे मीडियम बारिश का संभावना है, दिल्ली में सोमवार को मौसम विभाग ने बारिश के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Advertisement

इन क्षेत्रों में भी बारिश
यूपी, पंजाब, हरियाणा, एमपी, तेलंगाना, राजस्थान के कुछ हिस्सों तथा दिल्ली में हल्की बारिश संभव है, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में बारिश की गतिविधियों में काफी कमी आएगी, मौसम विभाग ने बताया कि Rain पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, दिल्ली, यूपी, राजस्थान में आज मध्यम बारिश तथा आंधी-तूफान की चेतावनी है, इसके अलावा 21 मार्च तक उत्तराखंड में यूपी और पूर्वी राजस्थान में आज बारिश और ओले पड़ेंगे।

Advertisement

21 मार्च तक अलर्ट
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा में 21 मार्च तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, बिहार के कुछ इलाकों में आज तेज बारिश हो सकती है, rain (1) 22 मार्च की शाम से पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ होना शुरु हो जाएगा, लेकिन पूर्वोत्तर भारत में ये जारी रह सकता है। हालांकि 23 मार्च तक देश के पूर्वोत्तर भागों में बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी।