सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 नहीं बल्कि इस स्थान पर खिलाने की मांग, भारतीय दिग्गज ने कही ये बात

टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 2 वनडे मैच खेले गये हैं, इन दोनों मैचों में सूर्या पहली ही गेंद पर एलबीडब्लयू हो गये थे, मुंबई तथा विशाखापत्तनम में खेले गये वनडे में उन्हें बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इनस्विंगर से एलबीडब्ल्यू किया था।

New Delhi, Mar 21 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों के बाद वनडे सीरीज खेला जा रहा है, टीम के अनुभवी विकेटरकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि वो सूर्यकुमार यादव को वनडे में 6ठें नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहेंगे, कार्तिक ने क्रिकबज से कहा उन्होने अब तक दो वनडे खेले हैं, दोनों में शून्य पर आउट हुए, इससे पहले वो लगातार नहीं खेले थे, श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर खेलने के पसंदीदा खिलाड़ी थे, जबकि सूर्या बैकअप विकल्प थे, हमें इस क्रम पर सूर्या के साथ रहने की जरुरत है।

Advertisement

पहले दोनों वनडे में शून्य पर आउट
टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 2 वनडे मैच खेले गये हैं, इन दोनों मैचों में सूर्या पहली ही गेंद पर एलबीडब्लयू हो गये थे, मुंबई तथा विशाखापत्तनम में खेले गये वनडे में उन्हें बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इनस्विंगर से एलबीडब्ल्यू किया था, अपनी वनडे की पिछली 9 पारियों में सूर्या सिर्फ 110 रन ही बना पाये हैं, ऐसे में इस बात पर संदेह जताया जा रहा है कि क्या टी-20 का कारनामा वो वनडे में भी दोहराने में सफल हो पाएंगे।

Advertisement

हार्दिक चौथे नंबर पर खेलें तो अच्छा
दिनेश कार्तिक ने सुझाव देते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव को 6ठें नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहेंगे, जबकि हार्दिक पंड्या को नंबर चार पर स्थान देना चाहेंगे, उन्होने कहा चाहे सर्कल के अंदर 5 या 4 फील्डर हो, hardik pandya वो अपनी मर्जी से बाउंड्री मार सकता है, सवाल ये है कि क्या भारत हार्दिक को चौथे, तथा सूर्या को 6ठें नंबर पर बल्लेबाजी करा सकता है, हार्दिक को पहले बल्लेबाजी करने में मजा आता है, कुछ ऐसा जो हमने आईपीएल और यहां तक कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय में गुजरात टाइटंस के साथ उन्हें देखा है।

Advertisement

कम ओवरों में घातक हो जाते हैं सूर्या
कार्तिक ने कहा जब आप सूर्या को कम ओवर 14-18 देते हैं, तो वो एक घातक बल्लेबाज के रुप में नजर आते हैं, ये कुछ ऐसा है, जिसके बारे में टीम इंडिया और राहुल द्रविड़ विचार कर सकते हैं, वो टी-20 में भी उन दो गेंदों पर आउट हो जाते, ऐसा नहीं है क्योंकि ये वनडे है, वो आउट हो रहा है। आपको समझना होगा कि ये प्रारुप के बावजूद उच्च गुणवत्ता वाली गेंदबाजी है। आपको बता दें कि सीरीज में अब तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है, तीसरा वनडे बुधवार को चेन्नई में खेला जाएगा।