3 राशि के जातकों के लिये अच्छे संकेत, जानिये मेष से मीन राशि तक का हाल, 28 मार्च राशिफल

मेष- आपके दिन की शुरूआत ताजगी और स्फूर्ति के साथ होगी। आपके घर में मित्र और सगे सम्बंधियों के आने से वातावरण अधिक खुशनुमा बन जाएगा। मित्रों और स्वजनों द्वारा मिली हुई भेट आपको आनंदित करेगी। आपको आज आर्थिक लाभ भी हो सकता है। आपके यात्रा पर जाने के भी योग है। नए कार्य की शुरूआत के लिए समय अनुकूल है। आप स्वादिष्ट भोजन कर सकेंगे।
वृषभ – आज कोई भी निर्णय लेने से पहले सावधान रहने की आवश्यकता है। गणेशजी कहते हैं कि किसी के साथ भी गलत फहमी हो सकती है। आपकी शारीरिक अस्वस्थता आपके मन को भी उदास कर देगी। परिवार में मतभेद और मनमुटाव हो सकता है। आपको परिश्रम के अनुसार फल नहीं मिलने पर निराशा का अनुभव होगा। खर्च अधिक होने की संभावना है।
मिथुन – गणेशजी कहते हैं कि आज आर्थिक, सामाजिक और कौटुंबिक क्षेत्र में लाभदायक दिन है। आपके मान- सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों की तरफ से लाभ होगा और उसके पीछे खर्च भी होगा। रमणीय स्थल पर प्रवास होने से आपका दिन आनंद से परिपूर्ण बन जाएगा। योग्य जीवनसाथी की खोज के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। परिवारजनों के साथ आपका मेल-जोल बना रहेगा और वैवाहिक जीवन में अधिक निकटता रहेगी।

Advertisement

कर्क- आज आपका मन चिंता के भार से मुक्त होगा। दोस्तों के साथ मिलन- मुलाकात होगी। स्त्री मित्रों से विशेष लाब रहेगा। नियमित आय में वृद्धि होने के साथ अन्य किसी भी तरह आर्थिक लाभ होगा। विवाहोत्सुक व्यक्तियों का लग्न योग आएगा। दांपत्यजीवन में आनंद व्याप्त रहेगा। तन-मन से स्वस्थता अनुभव करेंगे। किसी रमणीय पर्यटन स्थल की मुलाकात आपके आनंद को द्विगुणित करेंगे। पत्नी और संतानों से लाभ होगा।
सिंह- सिंह राशि वालों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आप ऊर्जा से लबरेज होंगे. आप जो भी करेंगे, उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं. अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें. परिवार का सहयोग मिलेगा.
कन्या -गणेशजी बताते हैं कि आज आपके लिए वाणी पर अंकुश और संयम रखना अत्यंत आवश्यक है। गुस्से के कारण किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपके विरोधी आपके लिए परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं, इसलिए सचेत रहें। नए कार्य का आरंभ करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। पानी से दूर रहना आपके लिए हितकर है। खर्च में वृद्धि हो सकती है। आप गूढ़ और रहस्यमय मामलों में अधिक रुचि रखेंगे।

Advertisement

तुला -दैनिक कामकाज से राहत तथा मनोरंजन प्राप्त करने के लिए आप पार्टी, नाटक या फिल्म देखेंगे तथा घूमने- फिरने जा सकते हैं, मित्रों से मिलने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ निकटता आपको खुशी की अनुभूति कराएगी। आप किसी अवसर के लिए नए वस्त्रालंकार खरीदेंगे। लोगों द्वारा मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही गणेशजी बताते हैं कि जीवनसाथी की निकटता भी प्राप्त करेगें।
वृश्चिक- आपको पेट दर्द, दमा, खाँसी जैसी तकलीफें हो सकती हैं, इसलिए गणेशजी स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह देते हैं। शरीर और मन अस्वस्थ रहने से बेचैनी रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। वैधानिक प्रवृत्तियाँ आपको कठिनाई में डाल देंगी। खर्च बढ़ सकता है। पानी से दूर रहना हितकर है।
धनु-आज आपको संतानों की पढ़ाई तथा स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। पेट सम्बंधी तकलीफें आपको सताएँगी। काम सफल नही होने पर निराशा का अनुभव होगा। गणेशजी की सलाह है कि आपको अपने गुस्से पर अंकुश में रखना चाहिए। कला और साहित्य में रुचि लेगें तथा अपने प्रिय व्यक्ति से मिलकर आप रोमांच का अनुभव करेंगे। आपको चर्चा और विवाद से दूर रहना चाहिए।
मकर- आपके तन-मन में सुस्ती और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में भय रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद या विवाद से आपके मन में भय का भाव रहेगा। समय पर भोजन और नींद नहीं मिलेगी। स्त्री वर्ग से नुकसान होने अथवा उनके साथ मतभेद होने की संभावना है। गणेशजी कहते हैं कि अधिक खर्च और अपयश से बचें।

Advertisement

कुंभ-आज आप चिंता से राहत महसूस करेंगे और आपका उत्साह बढ़ेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपको मित्रों और सगे- सम्बंधियों से लाभ हो सकता है। किसी मुलाकात अथवा प्रवास में मित्रों और स्नेहियों के साथ आनंद मना सकेंगे। प्रियजन की निकटता और वैवाहिक जीवन की मधुरता का आनंद ले सकेंगे। आपको वित्तीय लाभ होगा और समाज में मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं।
मीन- आज का दिन आर्थिक योजना बनाने के लिए बहुत अच्छा है। आप जो कार्य पूरा करने का निश्चय करेंगे उसे पूरा कर सकेंगे। व्यापार में वृद्धि होगी और आपकी आय भी बढ़ेगी। सुंदर स्थान पर प्रवास पर जाने की संभावना है। महिलाओं से लाभ और खान-पान तथा मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। धंधे में संपर्क बढ़ेगा और उससे लाभ होगा। संतान और पत्नी की तरफ से अच्छे समाचार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। वैवाहिक जीवन में आनंद रहेगा।

(Source- Ganesha Speaks)