विराट कोहली और बाबर आजम की सैलरी में 12 गुना का अंतर, अर्शदीप से भी आधी सैलरी पाते हैं पाक कप्तान

पीसीबी के कांट्रेक्ट में टॉप कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों का वेतन बीसीसीआई के सी कैटेगरी में संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह जैसे युवा खिलाड़ी के सलाना वेतन से भी आधा है।

New Delhi, Mar 30 : बीसीसीआई ने 2023 के लिये पुरुष क्रिकेट टीम के लिये सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट जारी कर दी है, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ए प्लस कैटेगरी में बने हुए हैं, इस कैटेगरी के खिलाड़ियों को वार्षिक 7 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है, इस कैटेगरी में विराट के अलावा कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और रविन्द्र जडेजा हैं। विराट कोहली की सलाना सैलरी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से करीब 12 गुना ज्यादा है।

Advertisement

बाबर आजम की सैलरी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के 2022-23 के सेंट्रल कांट्रेक्ट में बाबर आजम को रेड तथा व्हाइट बॉल खेलने वाले खिलाड़ियों की कैटेगरी में शामिल किया गया था, babar azam उनकी कमाई हर महीने 1.25 मिलियन पाकिस्तान रुपये है, यानी भारतीय रुपये में ये 43.50 लाख रुपये होती है, ये विराट कोहली की सैलरी से करीब 12 गुना कम है।

Advertisement

संजू सैमसन और अर्शदीप से भी आधी सैलरी
पीसीबी के कांट्रेक्ट में टॉप कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों का वेतन बीसीसीआई के सी कैटेगरी में संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह जैसे युवा खिलाड़ी के सलाना वेतन से भी आधा है, भारत में सी कैटेगरी के खिलाड़ियों को भी सलाना 1 करोड़ रुपये मिलते हैं। बाबर के अलावा इस कैटेगरी में मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी, इमाम-उल-हक और हसन अली हैं।

Advertisement

राहुल को ग्रेड बी में किया डिमोट
बीसीसीआई ने रविवार को खिलाड़ियों का सलाना कांट्रेक्ट लिस्ट जारी किया, जिसमें केएल राहुल को ग्रेड बी में डिमोट किया गया है, जबकि रविन्द्र जडेजा को ए प्लस कैटेगरी में प्रमोशन दिया गया है, भुवनेश्वर कुमार और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है, संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह की नई एंट्री है, हार्दिक पंड्या, अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ए ग्रेड में हैं। उन्हें सलाना 5 करोड़ रुपये मिलेंगे।