धोनी की वजह से खत्म हो रहा था करियर, 5 साल बाद IPL में वापसी, पहले ही मैच में मचा दिया तहलका

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के सबसे बड़े हीरो गेंदबाज मार्क वुड रहे, जिन्होने अपनी रफ्तार का कहर दिखाया, अपने आगे दिल्ली के किसी भी बल्लेबाज की चलने नहीं दी।

New Delhi, Apr 02 : आईपीएल 2023 के तीसरे मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। इस मैच में लखनऊ के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, वहीं इस मैच के बाद लखनऊ की टीम का एक खिलाड़ी सुर्खियों मों छाये रहा, इस खिलाड़ी को आईपीएल में 5 साल बाद खेलने का मौका मिला, खास बात ये रही कि वापसी करते हुए इस खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम को जीत दिलाया।

Advertisement

आईपीएल में 5 साल बाद खेला
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के सबसे बड़े हीरो गेंदबाज मार्क वुड रहे, जिन्होने अपनी रफ्तार का कहर दिखाया, अपने आगे दिल्ली के किसी भी बल्लेबाज की चलने नहीं दी, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मार्क वुड ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 5 विकेट हासिल किये, उन्होने पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, सरफराज खान, तथा अक्षर पटेल जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया, वहीं चेतन सकारिया के रुप में अपना पांचवां विकेट हासिल किया।

Advertisement

धोनी ने दिखाया था बाहर का रास्ता
मार्क वुड ने इस मैच से पहले आईपीएल 2018 में सीएसके के लिये खेला था, धोनी की कप्तानी में उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन इस मैच में उन्होने बिना विकेट लिये 49 रन खर्च कर दिये थे, मार्क वुड के इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आगे मौका नहीं मिला, अब आईपीएल में अपने करियर का दूसरा मैच खेलने के लिये 5 साल का इंतजार करना पड़ा, मार्क वुड पिछले सीजन में ही आईपीएल में वापसी कर सकते थे, लेकिन चोट की वजह से पिछले सीजन में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे।

Advertisement

लखनऊ सुपरजायंट्स की पहली जीत
दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया, लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 193 रन बनाये, लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 73 रनों की विस्फोटक पारी खेली, वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी, लखनऊ की ओर से मार्क वुड ने 5 विकेट हासिल किये।