इसी महीने अप्रैल में लग रहा साल का पहला सूर्य ग्रहण, 5 राशियों की बढेगी मुश्किलें

साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को सुबह करीब 7.04 मिनट पर शुरु होगा, और दोपहर 12.29 पर समाप्त हो जाएगा।

New Delhi, Apr 04 : 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लगने वाला है, जब चंद्रमा धरती से काफी दूर पृथ्वी तथा सूर्य के बीच आ जाता है, तो इसे कंकणाकृति या वलयाकार सूर्य ग्रहण कहा जाता है, ये ग्रहण भारत में नजर नहीं आएगा, ऐसे में सूतक काल मान्य नहीं होगा, लेकिन ग्रहण का असर कुछ राशियो के जातकों के जीवन पर पड़ सकता है, आइये जानते हैं कि साल के पहले सूर्य ग्रहण के समय किन राशियों को सावधान रहना होगा।

Advertisement

कब हो रहा साल का पहला सूर्य ग्रहण
साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को सुबह करीब 7.04 मिनट पर शुरु होगा, solar eclipse और दोपहर 12.29 पर समाप्त हो जाएगा, सूर्य ग्रहण की कुल अवधि 5.24 घंटे की होगी। इसका असर कुछ राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा।

Advertisement

मेष- सूर्य ग्रहण का असर मेष राशि के जातकों के जीवन पर पड़ सकता है, ऐसे में इस राशि के जातकों को शारीरिक, मानसिक तथा आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, किसी भी निर्णय को लेने से पहले सोच-विचार लें, छोटे से छोटे काम के लिये अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

Advertisement

वृषभ- इस राशि के जातकों के लिये पहला सूर्य ग्रहण कई मुश्किलें खड़ा कर सकता है, स्वाभाव में काफी परिवर्तन आ सकता है, इसलिये अपने गुस्से को कंट्रोल करने की कोशिश करें, क्योंकि इसके कारण बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं, आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ सकता है, घर में किसी सदस्य की बीमारी के कारण खर्च बढ सकता है।

कन्या- सूर्य ग्रहण का असर इस राशि के जातकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ पारिवारिक मामलों पर भी पड़ सकता है, ऐसे में इस राशि के जातकों को अपनी सेहत का खास ध्यान रखने की जरुरत है, परिवार में थोड़ा तनाव होगा, ऐसे में प्यार से हर चीज को निपटाने की कोशिश करें, नौकरी तथा बिजनेस में थोड़ी परेशानियां आ सकती है।

मकर- इस राशि के जातकों को कारोबार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर किसी से थोड़ी अनबन हो सकती है, इसका असर आपके इंक्रीमेंट तथा पदोन्नति पर भी पड़ सकता है, इसके साथ ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन- इस राशि के जातकों के लिये सूर्य ग्रहण कुछ खास लेकर नहीं आने वाला है, कार्य क्षेत्र में थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है, करियर में थोड़ा ज्यादा ध्यान देने के लिये मेहनत करनी पड़ सकती है, व्यापार में थोड़ा घाटा हो सकता है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)