आज से खुलेगा इन राशि वालों का नसीब, गुरु-शुक्र बना रहे महालक्ष्मी योग

ज्योतिष के मुताबिक महालक्ष्मी योग को बहुत शुभ माना गया है, ये योग अपार सुख-समृद्धि देने वाला माना गया है।

New Delhi, Apr 06 : चैत्र पूर्णिमा के दिन हनुमान जयंती मनाई जाती है, आपको बता दें कि इस बार हनुमान जयंती 6 अप्रैल 2023 गुरुवार को मनाई जा रही है, इस दिन गुरुवार होने के कारण हनुमान जी के साथ-साथ भगवान विष्णु तथा मां लक्ष्मी की पूजा का भी खास महत्व बताया जाता है, मान्यता है कि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है, इसके अलावा अस साल शुक्र ग्रह भी स्वरासि में गोचर करने जा रहे हैं, और महालक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है, इस दिन गुरु-शुक्र मिलकर इस योग का निर्माण कर रहे हैं।

Advertisement

हनुमान जयंती पर चमकेगी इन राशियों की किस्मत
ज्योतिष के मुताबिक महालक्ष्मी योग को बहुत शुभ माना गया है, hanuman ये योग अपार सुख-समृद्धि देने वाला माना गया है, जब भाग्येश मजबूत हो, धन के कारण गुरु तथा शुक्र अच्छी स्थिति में हो, इसके अलावा गुरु-शुक्र के केन्द्र में जाये, तथा नवम का स्वामी भी केन्द्र में जाये, तो महालक्ष्मी योग बनता है।

Advertisement

शुभ योग
हनुमान जयंती के दिन बनने वाले इस शुभ योग का असर सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा, Hanuman (1) लेकिन वृषभ, कन्या, मकर तथा कुंभ राशि वालों के लिये ये शुभ फलदायी रहेगा, इन जातकों को खास कर धनलाभ होगा। करियर में उन्नति मिलेगी, जीवन में सुख-समृद्धि बढेगी।

Advertisement

इन लोगों पर मेहरबान रहेगी मां लक्ष्मी
ऐसी मान्यता है कि जिन लोगों की कुंडली में महालक्ष्मी योग का निर्माण होता है, उन लोगों पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती है, इतना ही नहीं इन्हें जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं रहती, Vishnu (1) साथ ही जीवन में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आता या कम आती है, जो लोग जीवन में सभी तरह के सुख-वैभव पाते हैं, जिन जातकों की कुंडली में ये योग बनता है, वो बहुत भाग्यशाली होते हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)