किस्मत चमकाने के लिये जरुर करें रोटी से जुड़ा ये उपाय, राहु-केतू के साथ शनि दोष से भी मिलेगी मुक्ति

रोटी संबंधी कुछ उपाय करके व्यक्ति राहु-केतू और शनि संबंधी दोषों से भी निजात पा सकते हैं, आइये जानते हैं रोटी बनाते समय किन चीजों का ध्यान रखना चाहिये।

New Delhi, Apr 11 : दिनभर भागदौड़ भरी जिंदगी तथा कड़ी मेहनत के बाद लोगों को दो समय रोटी मिलती है, रोटी ना सिर्फ आपका पेट भरती है, बल्कि ये आपकी किस्मत भी चमकाती है, ज्योतिष के मुताबिक रोटी जिंदगी की कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने के साथ घर में सुख-शांति बनाये रखने में भी मदद कर सकती है, इतना ही नहीं रोटी संबंधी कुछ उपाय करके व्यक्ति राहु-केतू और शनि संबंधी दोषों से भी निजात पा सकते हैं, आइये जानते हैं रोटी बनाते समय किन चीजों का ध्यान रखना चाहिये।

Advertisement

इन लोगों के लिये जरुर निकालें रोटी
पहली रोटी गाय के लिये
33 करोड़ देवी-देवताओं का वास गाय में माना जाता है, इसी के कारण गाय को पूजनीय माना जाता है, माना गया है कि हर दिन गाय को रोटी जरुर खिलानी चाहिये, ऐसा करने से हर काम में सफलता मिलती है, सुख-समद्धि की प्राप्ति होती है, इसलिये पहली रोटी गाय के लिये ही बनाएं, जिसमें थोड़ा सा गूथा हुआ आटा और गुड़ या चीनी डालकर दें, कबी भी घर के सदस्यों को पहली रोटी नहीं खिलानी चाहिये, ऐसा करने से वो व्यक्ति हद से ज्यादा सीधा हो जाता है।

Advertisement

दूसरी रोटी भगवान और गुरु के लिये
ज्योतिष के मुताबिक दूसरी रोटी भगवान या फिर गुरु को खिलानी चाहिये, ऐसा करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है, सुख-समृद्धि का वास होता है।

Advertisement

तीसरी रोटी कौवा के लिये
एक रोटी कौवा के लिये बनानी चाहिये, क्योंकि इन्हें पितरों का रुप माना जाता है, इसलिये नियमित रुप  से कौवा को रोटी खिलाने से पितृ प्रसन्न होते हैं।

आखिरी रोटी कुत्ता के लिये
रोटी बनाते समय आखिरी रोटी कुत्ते के लिये ही बनानी चाहिये, माना जाता है कि ऐसा करने से शनि तथा राहु-केतू के दोषों से छुटकारा मिलता है, कुंडली में शनी की साढेसाती, ढैय्या या फिर महादशा हो तो, आखिरी रोटी में तेल लगाकर काले कुत्ते को खिला दें, अगर काला कुत्ता नहीं है, तो किसी दूसरे कुत्ते को ही दे दें, कुछ ही दिन ऐसा करने से आपको दोष से निजात मिल जाएगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Tags :