IPL 2023 के बीच आई ये बड़ी खबर, खराब प्रदर्शन के बाद कोच को पद से हटाया गया

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा क्रिकेट वेस्टइंडीज ने महिला टीम के मुख्य कोच कर्टनी वॉल्श के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला लिया है, उनके स्थान पर नई नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही शुरु की जाएगी।

New Delhi, Apr 12 : आईपीएल 2023 के बीच एक बेहद बुरी तथा चौंकाने वाली खबर सामने आई है, दरअसल टीम के खराब प्रदर्शन के बाद एक दिग्गज कोच को अचानक उसके पद से हटा दिया गया है, अपने जमाने के कद्दावर तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से हटा दिया गया है, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका में हाल में खेले गये टी-20 विश्वकप के नॉकआउट चरण में पहुचने में नाकाम रहने के बाद ये फैसला लिया है।

Advertisement

आईपीएल 2023 के बीच आई ये खबर
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वो कर्टनी वॉल्श तथा अन्य सहयोगी स्टाफ की जगह जल्द ही नई नियुक्ति करेगा, टी-20 विश्वकप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद सहयोगी स्टाफ के किसी भी सदस्य के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा।

Advertisement

खराब प्रदर्शन
वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम टी-20 विश्वकप में पहले दो मैचों में इंग्लैंड तथा टीम इंडिया से हार गया था, cricket news3 आयरलैंड तथा पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बावजूद अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर रहा था। जिसकी वजह से खूब हाय-तौबा मचा था।

Advertisement

कोच पद से हटाया गया
कर्टनी वॉल्श ने अक्टूबर 2020 में वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद संभाला था, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा क्रिकेट वेस्टइंडीज ने महिला टीम के मुख्य कोच कर्टनी वॉल्श के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला लिया है, उनके स्थान पर नई नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही शुरु की जाएगी, कर्टनी वॉल्श ने अपने करियर में 123 टेस्ट मैचों में 519 तथा 205 वनडे मैचों में 227 विकेट हासिल किये थे।