इन छोटे उपायों से मिलती है मां लक्ष्मी की खूब कृपा, बरसने लगता है पैसा

माता लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक समस्याएं सदैव दूर रहती है, मां की दृष्टि यदि किसी पर पड़ जाए, तो व्यक्ति को रंक से राजा बनने में तनिक भी समय नहीं लगता।

New Delhi, Apr 12 : धन वृद्धि के लिये माता लक्ष्मी की उपासना करना सर्वश्रेष्ठ माना जाता है, माता लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक समस्याएं सदैव दूर रहती है, मां की दृष्टि यदि किसी पर पड़ जाए, तो व्यक्ति को रंक से राजा बनने में तनिक भी समय नहीं लगता, आज कुछ उपाय के बारे में बताएंगे, जिन्हें करने से मां प्रसन्न होती है, उनका आशीर्वाद आप पर बना रहेगा, दीपावली तथा शरद पूर्णिमा के समय की गई पूजा-पाठ, अराधना सबी विशेष फलदायक होते हैं।

Advertisement

अशोक पत्ते पर रोली या हल्दी से श्री लिखकर कमलगट्टे के दाने के साथ उसका बंदनवार बनाकर मुख्यद्वार के पास लगाने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है। laxmi (1)
सफेद रंग माता लक्ष्मी का प्रिय है, जब भी मां को भोग लगाएं उनमें ये अवश्य शामिल करें, जैसे सफेद मिठाई, दूध, दही इत्यादि, प्रसाद के रुप में ग्रहण कर मां आपको धन धान्य से पूर्ण करती है।

Advertisement

दक्षिणावर्ती शंख में थोड़े से चावल डालकर दीपावली के दिन पूजा के समय उसकी स्थापना करें, गोमती चक्र तथा 7 कौड़ियां लेकर उसे लाल कपड़े में बांधकर शंख के साथ रख दें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी का वास आपके घर में सदा बना रहेगा।
सोने तथा चांदी से निर्मित आभूषण मां लक्ष्मी को अर्पित करने से देवी प्रसन्न होती है, साथ ही मावे की मिठाई, पंचामृत अर्पित करने से आपकी इच्छा पूर्ण होती है, दीपावली तथा शरद पूर्णिमा के दिन ऐसा जरुर करना चाहिये।

Advertisement

शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी, कुबेर तथा श्रीहरि का पूजन जरुर करें, खीर का भोग लगाएं, ये पूजा चंद्र देव की उपस्थिति में करना चाहिये, इस प्रयोग से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी, स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा। kheert
दिवाली तथा शरद पूर्णिमा की रात्रि में सफेद कौड़ियों को केसर या हल्दी में रंगकर मां लक्ष्मी का पूजन करते समय साथ रख दें, पूजा करने के बाद कौड़ियों को पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें, इस प्रयोग से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)