एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस ने दर्ज किया पहला FIR, बताया क्यों मारनी पड़ी असद-गुलाम को गोली

पुलिस की ओर से दायर एफआईआर में कहा गया है कि जैसे ही हमने अपने कार चालक को उन मोटरसाइकिलों को ओवरटेक करने का निर्देश दिया, जो दोनों आरोपपित भागने की कोशिश कर रहे थे।

New Delhi, Apr 15 : यूपी के झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद तथा उसके साथी गुलाम मोहम्मद का पुलिस ने गुरुवार को एनकाउंटर कर दिया, वहीं पुलिस ने अब इस मामले में एफआईआर दर्ज की है, एफआईआर असद और गुलाम के खिलाफ की गई है, एफआईआर में कहा गया है कि यूपी पुलिस ने झांसी में इन दोनों को जिंदा पकड़ने की कोशिश की, लेकिन दोनों आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

Advertisement

क्या है एफआईआर में
पुलिस की ओर से दायर एफआईआर में कहा गया है कि जैसे ही हमने अपने कार चालक को उन मोटरसाइकिलों को ओवरटेक करने का निर्देश दिया, जो दोनों आरोपित भागने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें जोर से रुकने के लिये कहा, उन्होने ती से भागने के लिये गंदगी वाली सड़क पर मुड़ने की कोशिश की, हालांकि दूसरी टीम ने उन्हें पहले ही घेर लिया था, जब बाइक फिसल गई और एक बबूल के पेड़ के पास गिर गई, तो हमने बार-बार आरोपित को चेतावनी दी, लेकिन सफलता नहीं मिली।

Advertisement

जिंदा पकड़ने की कोशिश
पुलिस ने बताया कि उन्होने अपने वाहन को रोका, कवर लिया, अपनी सुरक्षा की परवाह किये बिना दोनों को जिंदा पकड़ने की कोशिश करने के लिये अपने फायरिंग रेंज में चले गये, पुलिस ने कहा आरोपियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी, इसके बाद उन्हें भी वापस गोली चलानी पड़ी, पुलिस ने कहा दूसरी ओर से गोलीबारी थोड़ी देर बात बंद हो गई, जब करीब पहुंचे, तो दोनों घायल थे, एफआईआर में कहा गया है कि उनमें अभी भी जीवित होने के लक्षण दिख रहे थे, इसलिये तुरंत दोनों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा, लेकिन बाद में पता चला कि उनकी मौत हो गई थी।

Advertisement

क्या-क्या मिला
एफआईआर में कहा गया है कि घटनास्थल से पिस्तौल, गोली के खोखे, जिंदा गोलियां, मोटरसाइकिल तथा अन्य सबूत मिले हैं, पुलिस को 13 अप्रैल को अतीक अहमद गिरोह के एक मुखबिर ने बताया था कि असद और गुलाम झांसी में हैं, जिसके बाद उन्होने जाल बिछाना शुरु किय। असद और गुलाम को झंसी के चिरगांव शहर से बिना नंबर की दो बजाज डिस्कवर बाइक पर आते हुए देखा गया, जिसके बाद पुलिस ने उनका डेढ किमी तक पीछा किया, असद पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेटा था।